ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमुरादाबाद से नहीं, अब बड़ौदा ऑफिस से होगी बरेली जंक्शन CIT पर कार्रवाई, जानें पूरा मामला

मुरादाबाद से नहीं, अब बड़ौदा ऑफिस से होगी बरेली जंक्शन CIT पर कार्रवाई, जानें पूरा मामला

बरेली जंक्शन के मुख्य टिकट निरीक्षक भावेश शर्मा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। यूनियन के धरना प्रदर्शन के बावजूद भी जब मुरादाबाद मंडल ने सात दिन में भी कोई कार्यवाही नहीं की तो मामला अब बड़ौदा ऑफिस...

मुरादाबाद से नहीं, अब बड़ौदा ऑफिस से होगी बरेली जंक्शन CIT पर कार्रवाई, जानें पूरा मामला
बरेली। कार्यालय संवाददाताTue, 06 Oct 2020 12:14 PM
ऐप पर पढ़ें

बरेली जंक्शन के मुख्य टिकट निरीक्षक भावेश शर्मा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। यूनियन के धरना प्रदर्शन के बावजूद भी जब मुरादाबाद मंडल ने सात दिन में भी कोई कार्यवाही नहीं की तो मामला अब बड़ौदा ऑफिस दिल्ली पहुंच गयाा। एआईआरएफ के महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा ने कहा, अब मुरादाबाद से नहीं बड़ौदा ऑफिस से कार्रवाई करवाऊंगा। क्योंकि, मुरादाबाद मंडल के एक अधिकारी के संरक्षण में सीआईटी भावेश शर्मा है। इसलिए ही चार जांच के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हो रही। भावेश की लख़नऊ से बरेली में एक महिला अधिकारी ने ही पोस्टिंग करवाई। आज मंगलवार को इस मामले की गूंज जीएम ऑफिस में गूंजेगी।

एनई रेलवे मेंस कांग्रेस यूनियन बरेली शाखा की ओर से मुख्य टिकट निरीक्षक भावेश शर्मा के खिलाफ दो बार प्रदर्शन किया गया। यह प्रदर्शन तीन-तीन दिन चला। हर बार मुरादाबाद मंडल के अधिकारियों ने यूनियन नेताओं को आश्वासन दिया कि वह जल्द ही कार्रवाई करेंगे। पिछले सप्ताह तो सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा की ओर से जारी पत्र में स्पष्ट रूप से कहा गया कि सिर्फ सात दिन का समय दिया जाए। सात दिन तक धरना प्रदर्शन न करें।

भावेश के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सोमवार को सात दिन का समय पूरा हो गया। मुरादाबाद मंडल ने कोई कार्यवाही नहीं की। न ही कोई कार्यवाही करने के संबंध में जानकारी यूनियन नेताओं को दी गई। जबकि आरोप है कि एक अधिकारी के संरक्षण में होने के कारण भावेश शर्मा लगातार कर्मचारियों का शोषण कर रहे हैं। इतना ही नहीं मुरादाबाद डिवीजन की छवि खराब करने को भावेश शर्मा ने अपने निजी स्वार्थ को देखते हुए दिल्ली से विजिलेंस को भी बुलाया था। 52 कर्मचारियों की ओर से भावेश के खिलाफ लिखित शिकायत की गई। कर्मचारियों के चार बार बयान दर्ज किए गए। नतीजा कुछ नहीं निकला।

आईटी भावेश के खिलाफ कार्रवाई न होने पर बरेली शाखा सचिव राजेश दुबे ने एआईआरएफ़ के महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा से मंगलवार की सुबह फोन पर वार्ता की। उनको सीआईटी प्रकरण के बारे में अवगत कराया। कहा कि इस प्रकार से यूनियन की ताकत को भी तोड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। आश्वासन देकर धरना खत्म कराया गया। कोई कार्रवाई सीआईटी के खिलाफ नहीं की गई है। आठ दिन बीत गए हैं। अगर इस तरह से हुआ तो इससे कर्मचारियों में यूनियन के प्रति छवि खराब होगी।शिव गोपाल मिश्रा ने कहा, वे इस संबंध में आज मंगलवार को महाप्रबंधक के सामने रखा जाएगा। मुरादाबाद डिवीजन के अधिकारी अपनी मनमानी करने में लगे हैं,इसलिए अब बड़ौदा ऑफिस से कार्यवाही को आदेश कराएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें