ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश404 स्कूलों में नहीं मिली एक भी महिला वेटलिफ्टर

404 स्कूलों में नहीं मिली एक भी महिला वेटलिफ्टर

मीराबाई चानू, संजीता चानू जैसी वेटलिफ्टर भले ही भारत का मान बढ़ा रही हों। मगर बरेली में एक भी महिला खिलाड़ी इस राह पर चलती नहीं दिख रही। मंगलवार को हुई स्कूली वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में 404 स्कूलों...

404 स्कूलों में नहीं मिली एक भी महिला वेटलिफ्टर
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीTue, 11 Sep 2018 06:33 PM
ऐप पर पढ़ें

मीराबाई चानू, संजीता चानू जैसी वेटलिफ्टर भले ही भारत का मान बढ़ा रही हों। मगर बरेली में एक भी महिला खिलाड़ी इस राह पर चलती नहीं दिख रही। मंगलवार को हुई स्कूली वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में 404 स्कूलों में से एक भी महिला वेटलिफ्टर भाग लेने नहीं आई।

बालक वर्ग में भी खिलाड़ियों की संख्या काफी कम रही। सिर्फ पांच स्कूलों की टीमों ने ही भाग लिया। अंडर 17 बालक वर्ग 55 किलो में हिमांशु पुंडीर, 61 किलो में प्रशांत शर्मा और 67 किलो में बारिश अली ने पहला स्थान पाया। 73 किलो में मोहम्मद अमन, 81 किलो में नितिन साहू, 79 किलो में मोहित और 96 किलो में मनीष कुमार पहले स्थान पर रहे। अंडर-19 बालक वर्ग 67 किलो में आसिफ अली, 70 किलो में मार्फत हुसैन और 55 किलो में सरफराज ने पहला स्थान प्राप्त किया। जीआईसी के क्रीड़ा प्रभारी नईम अहमद ने बताया कि प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ी 17 सितंबर को जीआईसी बरेली में होने वाली मंडलीय वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में भाग लेंगे। निर्णायक की भूमिका हरिशंकर, मुकेश कुमार, कमल कुमार सक्सेना और रामसेवक ने निभाई। प्रणय कुमार, दिनेश राठौर, हरमिंदर सिंह, अनिल कुमार अग्निहोत्री आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें