ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशघर से भागे प्रेमी युगल का दरगाह पर नहीं पढ़ाया जाएगा निकाह

घर से भागे प्रेमी युगल का दरगाह पर नहीं पढ़ाया जाएगा निकाह

सुन्नी बरेलवी मसलक की सबसे बड़ी दरगाह में शामिल आला हजरत दरगाह से बड़ा संदेश जारी किया गया...

घर से भागे प्रेमी युगल का दरगाह पर नहीं पढ़ाया जाएगा निकाह
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीSat, 11 Sep 2021 03:50 AM
ऐप पर पढ़ें

सुन्नी बरेलवी मसलक की सबसे बड़ी दरगाह में शामिल आला हजरत दरगाह से बड़ा संदेश जारी किया गया है। दरगाह प्रमुख मौलाना सुब्हान रजा खां के नाम से एक पोस्टर जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि घर से भागे प्रेमी युगल का निकाह दरगाह आला हजरत के दारुल उलूम मंजरे इस्लाम, रजा मस्जिद और अफ्रीकी हॉस्टल या इनसे जुड़े दफ्तरों में तैनात इमाम नहीं पढ़ाएंगे। अवाम तक सूचना देने के लिए पोस्टर को सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है।

दरगाह आला हजरत के सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन रजा खां कादरी की अगुवाई में चलने वाली तहरीके तहफ्फूज सुन्नियत (टीटीएस) संगठन के कार्यकारिणी सदस्य परवेज नूरी ने बताया कि खासकर घर से भाग कर आए लड़का लड़की का निकाह पढ़ाने पर पूरी तरह से पाबंदी है। पोस्टर में यह भी लिखा है कि दरगाह से जुड़े मदरस, मस्जिद या अन्य कार्यालयों में निकाह पढ़ाए जाने का झूठा इल्जाम लगाया गया तो उनके खिलाफ दरगाह की तरफ से कार्रवाई भी की जाएगी।

काफी संख्या में दरगाह पर निकाह को आते हैं प्रेमी जोड़े

बरेली और आसपास के जिलों से भी ऐसे तमाम प्रेमी जोड़े दरगाह आला हजरत पर हाजिरी देने भी आते है। वहां चाहते हैं कि उनका निकाह भी दरगाह से जुड़े लोग पढ़ाएं। परवेज नूरी ने बताया कि ऐसे लोगों की लगातार शिकायत दरगाह प्रमुख के पास आ रही थीं, इस पर रोकथाम के लिए यह कदम उठाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें