ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशआईएमए की नई चुनाव कमेटी गठित,  डाक्टर पवन बने चैयरमैन

आईएमए की नई चुनाव कमेटी गठित,  डाक्टर पवन बने चैयरमैन

आईएमए चुनाव पर छाया संकट फिलहाल टल गया है। शुक्रवार को आईएमए की नई चुनाव कमेटी का गठन हो गया। डॉ पवन अग्रवाल और डॉ अंशु अग्रवाल समेत चार पुराने सदस्यों को मिलाकर कमेटी बनाई गई है। डॉक्टर भाटिया के...

आईएमए की नई चुनाव कमेटी गठित,  डाक्टर पवन बने चैयरमैन
वरिष्ठ संवाददाता,बरेलीSat, 21 Sep 2019 11:06 AM
ऐप पर पढ़ें

आईएमए चुनाव पर छाया संकट फिलहाल टल गया है। शुक्रवार को आईएमए की नई चुनाव कमेटी का गठन हो गया। डॉ पवन अग्रवाल और डॉ अंशु अग्रवाल समेत चार पुराने सदस्यों को मिलाकर कमेटी बनाई गई है। डॉक्टर भाटिया के इस्तीफा वापस लेने के बाद अब चुनावी तैयारी शुरू हो गई है। चुनाव कमेटी का अध्यक्ष डॉ पवन अग्रवाल को बनाया गया है। अध्यक्ष पद के तीनों उम्मीदवारों के लिए विशेष तौर पर नामांकन वापस लेने की तारीख 23 सितंबर शाम 5 बजे तक तय की गई है।

आईएमए में व्हाट्सएप कांड के बाद चुनाव कमेटी के चेयरमैन डॉ रवीश अग्रवाल, डॉक्टर खंडूजा और डॉक्टर भाटिया ने इस्तीफा दे दिया था। इसके चलते चुनाव सप्ताह भर के लिए स्थगित करना पड़ा। अब नई चुनाव कमेटी का गठन किया गया है। डॉक्टर भाटिया ने चुनाव कमेटी से अपना इस्तीफा वापस ले लिया है। डॉ पवन अग्रवाल और डॉ अंशु अग्रवाल को शामिल कर नई कमेटी का गठन किया गया जिसका चेयरमैन डॉ पवन अग्रवाल को बनाया गया है। इसके साथ ही आईएमए की चुनाव कमेटी ने अलग-अलग पदों के दावेदारों की लिस्ट भी जारी कर दी। अध्यक्ष पद के लिए डॉक्टर डीपी गंगवार, डॉ राजीव अग्रवाल और डॉ मनोज अग्रवाल उम्मीदवार हैं।

अध्यक्ष पद के नामांकन पर ही कई दिनों से विवाद चल रहा था। इसे देखते हुए अध्यक्ष पद के दावेदारों को नाम वापसी के लिए 23 सितंबर तक का समय दिया गया है। आईएमए की राजनीति इस समय साफ तौर पर दो खेमें में बंटी नजर आ रही है। माना जा रहा है कि अध्यक्ष पद के दावेदारों में एक डॉक्टर अपना नाम वापस ले सकते हैं और मुकाबला 2 डाक्टरों में होगा। आईएमए के अध्यक्ष डॉ सत्येंद्र सिंह ने बताया कि नई चुनाव कमेटी के गठन के बाद अब 29 सितंबर को चुनाव होगा। डॉ पवन अग्रवाल को चुनाव कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है। सारे विवाद दूर हो गए हैं और और चुनाव सकुशल संपन्न होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें