DA Image
31 मार्च, 2020|8:14|IST

अगली स्टोरी

नगर निगम दो साल में भी आधा किमी भी नहीं बनवा पाया सड़क 

municipal corporation could not even build half a km in two years

शहरवासियों के सपनों को पूरा करने में नगर निगम का सिस्टम पटरी पर नहीं उतर रहा है। दो साल हो गए लेकिन आदर्श रोड की आधा किमी की सड़क चौड़ीकरण का काम पूरा नहीं हुआ। ठेकेदार और इंजीनियरों के बीच ऐसा तालमेल है कि आदर्श रोड के उद्घाटन को तारीख पर तारीख मिल रही हैं। स्मार्ट सिटी बरेली में शील चौराहे से डीडीपुरम शहीद स्तंभ चौराहे तक शहर की सबसे चौड़ी सड़क को आदर्श बनाने का काम हो रहा है।

दो साल से सड़क चौड़ीकरण का काम इतना धीमा है कि पूरा ही नहीं हो पा रहा। आदर्श रोड पर सेल्फी जोन, ग्रीन बेल्ट और फूलों की बगिया, पाथवे जैसे काम होने हैं। आदर्श रोड का उद्घाटन सितंबर 2019 में होना था। इसके बाद दिसंबर की तारीख लगी, मगर काम नहीं हुआ। इंजीनियरों का कहना है कि काम 95 प्रतिशत हो चुका है। काम में तेजी लाने के निर्देश ठेकेदार को दिए हैं। नगरायुक्त ने निर्माण विभाग के इंजीनियरों की बैठक करने के बाद निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए थे। नगर निगम का पूरा फोकस आदर्श रोड पर है। 

साहूकारा में पुरानी सामग्री से बनाई जा रही सड़क

नगर निगम एक तरफ कच्ची गलियों को पक्का करने में लगा है, वहीं ठेकेदारों ने निर्माण कार्य में धांधली करनी शुरू कर दी है। पुरानी सड़कों को खोदकर वेस्ट सामग्री को निर्माण कार्य में ही इस्तेमाल में लाकर सिस्टम को ठेंगा दिखा दिया है। क्षेत्र वासियों ने इसका विरोध करते हुए मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर शिकायत की है। वार्ड-63 के साहूकारा में सड़क, नाली का निर्माण किया जा रहा है। क्षेत्र के लोग रमेश चंद्र, अजय चौधरी, शिवकुमार का कहना है कि निर्माण कार्य में ठेकेदार की मनमानी चल रही है। पुरानी सड़क खोदकर उसको नई सड़क निर्माण में इस्तेमाल किया जा रहा है। नाली का निकास भी ठीक नहीं है। इसकी शिकायत नगर निगम के निर्माण विभाग में की गई तो इंजीनियरों ने भी ठेकेदार का साथ दिया। 

आदर्श रोड के काम में तेजी लाने के निर्देश नगरायुक्त ने दिए हैं। ठेकेदार को हिदायत दी गई है कि मार्च से पहले काम पूरा कर लिया जाए। उद्घाटन की भी तैयारी शुरू कर दी है।
मनोज गुप्ता, सहायक अभियंता, नगर निगम 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Municipal corporation could not even build half a km in two years