DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  नगर निगम कंट्रोल रूम का निरीक्षण करने पहुंचे नगर आयुक्त

बरेलीनगर निगम कंट्रोल रूम का निरीक्षण करने पहुंचे नगर आयुक्त

हिन्दुस्तान टीम,बरेलीPublished By: Newswrap
Sun, 02 May 2021 07:40 PM
नगर निगम कंट्रोल रूम का निरीक्षण करने पहुंचे नगर आयुक्त

बरेली। कार्यालय संवाददाता

कोरोना को हराने के लिए नगर निगम प्रशासन पूरी ताकत के साथ काम कर रहा है। नगर आयुक्त ने सेनेटाइजेशन के कार्य की प्रत्येक दो घंटे में कंट्रोल रूम पर रिपोर्टिंग करने के आदेश दिए हैं। रविवार को नगरायुक्त अभिषेक आनंद ने कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया।

नगर आयुक्त ने सबसे पहले बाजार में सेनेटाइजेशन और सफाई अभियान का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें कई जगह कूड़े के ढेर मिले। सफाई निरीक्षकों को नगर आयुक्त ने सफाई व्यवस्था दुरस्त रखने का निर्देश दिया। इसके बाद वह नगर निगम कैंपस के कंट्रोल रूम पर शिकायतों के निस्तारण का निरीक्षण करने पहुंचे। शिकायतों का रजिस्टर चेक किया और शिकायतकर्ताओं से फोन पर बातचीत कर उनकी समस्या जानी। अपर नगरायुक्त अजीत कुमार सिंह, प्रभारी कंट्रोल रूम आरपी सिंह को शिकायतों के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। नगरायुक्त ने बताया कि कंट्रोल रूम में आने वाली शिकायतों का निस्तारण समय पर किया जा रहा है या नहीं इसको परखा है। शिकायकर्ताओं से फोन पर बात भी की, जिनकी शिकायत का निस्तारण हुआ। सेनेटाइजेशन की शिकायतों का निस्तारण समय पर हो इसके लिए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए हैं।

व्यवस्था में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी:नगरायुक्त

नगरायुक्त अभिषेक आनंद ने कहा है कि तीन दिन का वीकली कर्फ्यू लगा है। विशेष सफाई अभियान के तहत कचरा उठान, डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन, नालियों की सफाई, गंदगी वाले स्थलों पर ब्लीचिंग पाउडर के छिड़काव पर जोर दिया है। सैनिटाइजेशन की मांग कंट्रोल रूम नम्बर और वाट्स एप नम्बर पर कहीं से भी आती है तो त्वरित सैनिटाइजेशन वाहन भेजा जा रहा है। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संक्रमण से लोगों को बचाने के कार्य के अधीनस्थ अधिकारियों और सफाईकर्मियों को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए हैं।

संबंधित खबरें