ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकोरोना का खौफ : बरेली में 34 लोगों की हो रही मॉनिटरिंग, दो संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव

कोरोना का खौफ : बरेली में 34 लोगों की हो रही मॉनिटरिंग, दो संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए चल रहे अभियान के तहत जिले में 34 लोगों की मॉनिटरिंग की जा रही है। आईडीएसपी टीम रोजाना उनके सेहत के बारे में जानकारी लेकर शासन को अपडेट कर रही है। अब तक जिले...

कोरोना का खौफ : बरेली में 34 लोगों की हो रही मॉनिटरिंग, दो संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव
बरेली | वरिष्ठ संवाददाताMon, 16 Mar 2020 11:17 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए चल रहे अभियान के तहत जिले में 34 लोगों की मॉनिटरिंग की जा रही है। आईडीएसपी टीम रोजाना उनके सेहत के बारे में जानकारी लेकर शासन को अपडेट कर रही है। अब तक जिले में 101 लोगों का पता चला है जो विदेश की यात्रा से वापस आए हैं। इसमें 56 लोग ऐसे हैं जिनको यात्रा से आए 28 दिन पूरे हो गए हैं। अब उनको कोरोना वायरस संक्रमण होने का खतरा नहीं है और आईडीएसपी ने मॉनिटरिंग लिस्ट से उनका नाम हटा दिया है। रविवार की रात लखनऊ से दो संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट आ गई जो नेगेटिव निकली। दोनों को कोरोना वायरस का संक्रमण होने की पुष्टि नहीं हुई है।

जिले में लगातार कोरोना वायरस को लेकर लोगों में डर बढ़ता जा रहा है। आईडीएसपी यूनिट प्रभारी डॉ मिसम अब्बास ने कहा कि शिकायत मिल रही है कि कई कंपनियां अपने कर्मचारियों पर कोरोना वायरस की जांच का सर्टिफिकेट लाने का दबाव बना रही है। जो गलत है। कोरोना वायरस की जांच सिर्फ उन लोगों की होगी जो विदेश से आए हैं या किसी पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए हैं। खांसी-जुखाम की सामान्य मरीजों को कोरोना वायरस की जांच कराने की कोई आवश्यकता नहीं है।

जिले में अब तक 101 लोगों की मॉनिटरिंग हो चुकी है इसमें 23 नाम नए हैं। जिनकी सेहत के बारे मे जानकारी ली जा रही है। कुल 34 लोगों की मॉनिटरिंग की जा रही है। डाक्टर अब्बास ने कहा कि कि अब तक 9 लोगों के सैंपल लिए गए हैं और सभी की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। लोगों को डरने की जरूरत नहीं है, बस सावधानी बरतें। बार बार साबुन से हाथ धोएं और भीड़ वाले इलाके में जाने से बचें। अनावश्यक मास्क लगाने की भी कोई आवश्यकता नहीं है। हां, खांसी जुकाम के मरीज जरूर मास्क पहने जिससे दूसरे लोगों को वायरस का संक्रमण ना हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें