Modi Express on every booth in Muslim areas in Bareilly - बरेली में मुस्लिम इलाकों में हर बूथ पर दौड़ी मोदी एक्सप्रेस DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बरेली में मुस्लिम इलाकों में हर बूथ पर दौड़ी मोदी एक्सप्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का असर सिर्फ हिन्दू नहीं बल्कि मुस्लिम मतदाताओं पर भी साफ दिखाई दिया। तीन तलाक, हलाला और बहु विवाह जैसे तमाम मुद्दों पर बड़ी संख्या में मुस्लिम मतदाताओं ने मोदी सरकार के फैसले पर मुहर लगाई है। भाजपा को मुस्लिम इलाकों में हर बूथ पर वोट मिले हैं। हालांकि मुस्लिम इलाकों में पहली पसंद गठबंधन ही रहा। मुस्लिम मतदाताओं के रुख से सियासी इलाकों में नई बहस भी शुरू हो गई है। 

भाजपा नेताओं के बूथों पर खूब खिला कमल

मोदी सरकार ने तीन तलाक और हलाला जैसे मुद्दों पर कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं को बराबरी दिलाने की कोशिश की। गरीब मुस्लिम परिवारों को उज्जवला योजना के जरिए रसोई गैस भी दी। सरकार ने कई और योजनाओं का लाभ भी गरीब मुस्लिम परिवारों को दिया। मोदी सरकार की योजनाओं का असर मुस्लिम मतदाताओं पर होने लगा है। सपा-बसपा गठबंधन से इतर बड़ी संख्या में मुस्लिम मतदाताओं ने भाजपा को अपना वोट दिया। बरली लोकसभा की शहर और कैंट विधान सभा के मुस्लिम बाहुल्य वाले इलाकों में भाजपा को वोट मिले। जहां पहले बीजेपी उम्मीदवार वोटों के तरशते रहते थे। मुस्लिम मतदाताओं ने बगैर किसी दिखावे के भाजपा को वोट दिया है। मुस्लिम बाहुल्य इलाके जखीरा, स्वालेनगर, परतापुर, सरनिया, गोविंदापुर, चक महमूद, रोहली टोल, एजाजनगर गौटिया, गढैया शहामतगंज इलाके में सबसे अधिक मुस्लिम मतदाताओं ने भाजपा को वोट दिया। 

कुर्मी वोट में की सेंधमारी पर मुस्लिमों की सुस्ती पड़ी भारी

ऐसे मिलेे शहर विस के मुस्लिम इलाकों में वोट

जखीरा के हााफिज सिद्दीकी पंजाबी हाईस्कूल  में गठबंधन को 570 और  भाजपा को 27 वोट मिले। इस स्कूल के दूसरे बूथ पर 557 वोट गठबंधन को और 43 वोट भाजपा ने हासिल किए। स्वाले नगर के सत्कार मेमोरियल विद्या मंदिर में मुस्लिम मतदाताओं ने भाजपा, गठबंधन को बराबर वोट मिले। स्कूल के एक बूथ पर भाजपा को 228 व गठबंधन को 195 वोट मिले। दूसरे बूथ पर 224 गठबंधन को भाजपा को 288 वोट मिले। इस बूथ पर कुछ हिन्दू मतदाता भी हैं। सौ फीसदी मुस्लिम बाहुल्य परतापुर चौधरी में भाजपा को 128 वोट मिल गए। सरनिया के तीनों बूथों पर 579 वोट हासिल कर लिए। गोविंदापुर में भी भाजपा का जादू चला। यहां भाजपा को 390 वोट मिले। 

वोटरों का दिल नहीं लूट सके चंबल के बादशाह, नोटा से भी कम वोट

कैंट के मुस्लिम बूथों पर खिला कमल 

चक महमूद के गोपाल मांटेसरी स्कूल में भाजपा को 163 और गठबंधन को 476 वोट मिले।  एजाज नगर गौटिया के गरीब नवाज पब्लिक स्कूल में भी मुस्लिम मतदाताओं की पसंद भाजपा बनी। हालांकि एक-एक बूथ पर 17-20 वोट ही मिले। आजाद इंटर कॉलेज में हर बूथ पर भाजपा को वोट मिला। आजाद इंटर कॉलेज के एक बूथ पर भाजपा को औसतन 100 वोट मिले हैं। यही हाल रोहली टोला के जवाब मैमोरियल स्कूल का रहा। यहां भी भाजपा मुस्लिम मतदाताओं की पसंद बनी।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Modi Express on every booth in Muslim areas in Bareilly