DA Image
1 अक्तूबर, 2020|10:46|IST

अगली स्टोरी

आयुष्मान के लाभार्थियों संग मंत्री-सांसद करेंगे दिवाली सेलिब्रेशन

                                                                                              -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से आयुष्मान योजना के लाभार्थियों को इस बार दिवाली का खास तोहफा मिलने वाला है। प्रधानमंत्री जन आरोग्य आयुष्मान योजना के तहत इलाज कराने वाले लाभार्थी इस बार दिवाली सेलिबे्रशन मंत्री और सांसदों के साथ करेंगे। इस दिवाली सेलिब्रेशन को सोशल मीडिया और नमो एप्लीकेशन पर भी अपलोड किया जाएगा। आयुष्मान योजना के लाभार्थियों के साथ दिवाली मनाने की तैयारी शुरू हो गई है। केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने स्वास्थ्य विभाग से आयुष्मान योजना के तहत इलाज करा चुके 100 लाभार्थियों की सूची मांगी है। विभाग ने उनको 140 लोगों की सूची भेज दी है।

भारतीय जनता पार्टी लगातार आयुष्मान योजना का प्रचार-प्रसार कर रही है। बीते दिनों खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयुष्मान योजना के लाभार्थियों से मुलाकात की थी। अब भाजपा के केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को दिवाली सेलिब्रेशन का टास्क दिया गया है। पार्टी के संसद सचिव बालसुब्रह्मण्यम ने सभी सांसदों को पत्र लिखकर कहा है कि इस बार आयुष्मान योजना के लाभार्थियों के साथ दिवाली मनाएं। अपने-अपने इलाके के आयुष्मान लाभार्थियों की सूची लेकर कम से कम 100 लोगों को बुलाएं। उनके साथ चाय-स्नैक्स के साथ दिवाली सेलिब्रेशन का कार्यक्रम किया जाए। इस दौरान लाभार्थियों से न केवल उनका हालचाल लिया जाए बल्कि उनको केंद्र सरकार की लाभकारी योजनाओं की भी जानकारी दी जाए। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने स्वास्थ्य विभाग से 100 लाभार्थियों की सूची मंगाई है। विभाग की तरफ उनको लाभार्थियों के नाम और मोबाइल नंबर की सूची दे दी गई है।

नमो एप पर अपलोड होगा दिवाली उत्सव

मंत्रियों और सांसदों को कहा गया है कि लाभार्थियों के साथ मुलाकात की बाकायदा वीडियो और फोटो बनाई जाए। इस दिवाली उत्सव को सोशल मीडिया के जरिये लोगों तक पहुंचाया जाए। साथ ही नमो एप्लीकेशन पर भी इस उत्सव के बारे में जानकारी अपलोड की जाए।

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री के कार्यालय को आयुष्मान योजना के लाभार्थियों की सूची उपलब्ध कराई गई है। जिला पूरे प्रदेश में आयुष्मान योजना में अव्वल चल रहा है। यहां सबसे अधिक लोगों का आयुष्मान योजना के तहत इलाज किया गया है। - डा. वीके शुक्ल, सीएमओ

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Minister-MP will do Diwali celebrations with the beneficiaries of Ayushman