ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशक्षेत्र में जमकर हो रहा खनन

क्षेत्र में जमकर हो रहा खनन

क्षेत्र में खनन माफियाओं द्वारा बेखौफ होकर खुलेआम जेसीबी की मदद से खनन किया जा रहा है क्षेत्र के रम्पुरा तथा नगरिया कला गांवों के जंगल में मिट्टी...

क्षेत्र में जमकर हो रहा खनन
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीTue, 14 May 2024 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

क्षेत्र में खनन माफियाओं द्वारा बेखौफ होकर खुलेआम जेसीबी की मदद से खनन किया जा रहा है क्षेत्र के रम्पुरा तथा नगरिया कला गांवों के जंगल में मिट्टी एवं रेत जमकर जमकर उठाया जा रहा है। लेकिन पुलिस कार्रवाई करने के बजाय जानकारी होने के बावजूद भी हाथ पर हाथ रखे बैठी है। इससे खनन माफियाओं के हौसले बुलंद हैं।
जानकारी होगी क्षेत्र के गांव रम्पुरा पिपौली डेलपुर गांव के मध्य ढोडा नदी के इर्द-गिर्द घलमाचे में जमकर बेखौफ होकर दिन दहाड़े जेसीबी मशीन एवं ट्रैक्टर ट्रॉली से खनन किया जा रहा है। ग्रामीणों के मुताबिक उक्त स्थान पर काफी समय से खनन किया जा रहा है। इससे पिपौली गांव की पूर्वी रस्ता पर मिट्टी रेत गिरने से चलने लायक नहीं बची है। वहीं नगरिया कला गांव में धर्मपुरा गांव की ओर खेतों पर रात में धड़ल्ले से जेसीबी की मदद से ट्रैक्टर ट्रॉलियों के माध्यम से खनन किया जा रहा है। कृषि योग्य भूमि को खोदकर उपजाऊ मिट्टी को ठिकाने लगाकर खनन माफिया निडर होकर पैसा कमा रहे हैं। लेकिन पुलिस की कोई कठोर कार्रवाई नहीं होने से इनके हौसले बुलंद हैं। या इन माफियाओं को पुलिस का संरक्षण प्राप्त है या फिर पुलिस कार्रवाई करने से डरते हैं। सीओ डा.अरुण कुमार ने बताया कि क्षेत्र में अवैध खनन नहीं होने दिया जाएगा। खनन की जानकारी जुटा रहे हैं। खनन पकड़ा जाएगा तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।