ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशघर बनाना हुआ महंगा, अचानक चढ़े रेता-बजरी, गिट्टी के दाम, ये है वजह

घर बनाना हुआ महंगा, अचानक चढ़े रेता-बजरी, गिट्टी के दाम, ये है वजह

शासन ने खनन शुल्क में नया बदलाव करके ट्रांसपोर्टर्स में खलबली मचा दी है। प्रति कुंतल 3.75 रुपए की बढ़ोत्तरी की गई है। इससे बिल्डिंग मेटेरियल में रेता-बजरी, गिट्टी आदि के दामों में बढ़ोत्तरी हो जाएगी।...

घर बनाना हुआ महंगा, अचानक चढ़े रेता-बजरी, गिट्टी के दाम, ये है वजह
हिन्‍दुस्‍तान टीम,बस्‍ती Wed, 18 Mar 2020 11:31 AM
ऐप पर पढ़ें

शासन ने खनन शुल्क में नया बदलाव करके ट्रांसपोर्टर्स में खलबली मचा दी है। प्रति कुंतल 3.75 रुपए की बढ़ोत्तरी की गई है। इससे बिल्डिंग मेटेरियल में रेता-बजरी, गिट्टी आदि के दामों में बढ़ोत्तरी हो जाएगी। मकान बनान और भी महंगा हो जाएगा। अगर दूसरे राज्य से माल लाया गया और चेकिंग में पकड़ा तो दो लाख रुपए तक जुर्माना भी वसूला जाएगा। इस संबंध में बुधवार को उत्तर प्रदेश ट्रक यूनियन डीएम को ज्ञापन सौंपेगी। नया शुल्क न लागू करने की मांग करेगी।

ट्रांसपोर्टर्स का कहना है, यूपी सरकार ने यह नया शुल्क इसलिए लागू कराया है, जिससे यूपी से ही रेता-बजरी, गिट्टी, बालू और लकड़ी को लाया जाए। मगर, बरेली के ट्रांसपोर्टर उत्तराखंड से माल जाते हैं। यहां उनका सस्ता भी पड़ता है। अगर झांसी और कानपुर से रेता-बजरी लाएंगे तो उनको महंगा पड़ेगा। अगर सरकार शुल्क बढ़ा हुआ वसूलेगी तो ट्रांसपोर्टर भी दाम बढ़ाएंगे।

इतना ही नहीं रेता-बजरी, गिट्टी, बालू और लकड़ी भी महंगी हो जाएगी। एक तो वैसे ही महंगाई है। अब रेता, बजरी, लकड़ी और महंगी मिलने लगेगी। ट्रांसपोर्टर यूनियन के अध्यक्ष रामकृष्ण शुक्ला का कहना है, खनन विभाग के नये शुल्क को लेकर डीएम से मिलेंगे। यदि शुल्क वसूला जाएगा तो ट्रांसपोर्टर भी अपना भाड़ा बढ़ाएंगे। रेता-बजरी सब महंगा हो जाएगा। जिससे ट्रांसपोर्टर ही नहीं आम जनता भी प्रभावित होगी। मकान बनाना महंगा हो जाएगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें