Maneka ghandhi saves the life of a donkey who was suffering cancer - सुल्तानपुर के कैंसर पीड़ित पशु की मेनका गांधी ने बचाई जान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुल्तानपुर के कैंसर पीड़ित पशु की मेनका गांधी ने बचाई जान

सुल्तानपुर के कैंसर पीड़ित पशु की मेनका गांधी ने बचाई जान

केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने सुल्तानपुर के कैंसर पीड़ित पशु की जान बचा ली। आईवीआरआई की चिकित्सा टीम ने ऑपरेशन किया। अब पशु पहले से स्वस्थ है। चार दिन बाद उसे आईवीआरआई से पशु सेल्टर होम भेजा जाएगा।

सुल्तानपुर लोकसभा सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं केद्रीय मंत्री मेनका गांधी बीते दिनों चुनावी सभा करने सुल्तानपुर गई थीं। रास्ते में उन्हें सड़क पर दर्द से कराहता एक डंकी नजर आया। उसके पैर में कैंसर था। पशु प्रेमी मेनका गांधी ने तत्काल सुल्तानपुर के डीएम को बुलाया। उस डंकी को आईवीआरआई भेजने का निर्देश दिया। डीएम सुल्तानपुर ने व्यवस्था कराकर डंकी को आईवीआरआई भेजा। यहां पीएफए रेस्क्यू प्रभारी धीरज पाठक की निगरानी में डॉक्टरों की टीम ने ऑपरेशन किया। पशु चिकित्सा अधिकारी ने डंकी की सेवा में एक कर्मचारी ही आईवीआरआई में तैनात कर दिया। कर्मचारी की 24 घंटे की ड्यूटी रहती है। कई घंटे चले ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने डंकी की जान बचा ली। अभी चार दिन डंकी आईवीआरआई में रहेगा। पूर्ण तरह से स्वस्थ होने पर उसे पशु सेल्टर होम चौबारी भेजा जाएगा। जब वह चलने-फिरने लगेगा तो उसे सुल्तानपुर वहीं भेजा जाएगा। जहां से उसे लाया गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Maneka ghandhi saves the life of a donkey who was suffering cancer