ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशग्राम प्रधानों को भरतौल गांव की विजिट कराओ: अटल राय

ग्राम प्रधानों को भरतौल गांव की विजिट कराओ: अटल राय

पंचायती राज विभाग के डायरेक्टर अटल राय ने सोमवार को बिथरी ब्लॉक के भरतौल गांव का निरीक्षण किया। भतरौल में पंचायत घर से लेकर डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन...

ग्राम प्रधानों को भरतौल गांव की विजिट कराओ: अटल राय
default image
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीTue, 25 Jun 2024 01:00 PM
ऐप पर पढ़ें

पंचायती राज विभाग के डायरेक्टर अटल राय ने सोमवार को बिथरी ब्लॉक के भरतौल गांव का निरीक्षण किया। भतरौल में पंचायत घर से लेकर डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन और अन्नपूर्णा स्टोर को देखा। अटल राय ने भतरौल गांव की व्यवस्था की तारीफ की। साथ ही दूसरे ग्राम प्रधानों को भी भतरौल की विजिट कराने का सुझाव दिया। ताकि एसएलडब्लयूएम (सालिड लिक्विड वेस्ट मैनेजमेंट) को बेहतर ढंग से लागू किया जा सके।
सोमवार शाम करीब 5 बजे डायरेक्टर भरतौल गांव पहुंचे। ग्राम प्रधान और पंचायती राज विभाग के अधिकारियों के साथ पंचायत घर में मीटिंग की। पंचायत की आमदनी को लेकर चर्चा की। ग्राम प्रधान ने कूड़ा कलेक्शन के जरिए होने वाली आमदनी के बारे में जानकारी दी। उसके बाद पुस्तकालय को देखा। छात्र पुस्तकालय में अध्ययन करते मिले। डायरेक्टर एसएलडब्लयूएम के तहत बनाए गए आरआरसी सेंटर को देखने पहुंचे। कूड़े से खाद बनता हुआ देखा। कूड़े से प्लास्टिक और शीशे को अलग करने का तरीका भी देखा। सब मानक के मुताबिक मिला। अटल राय ने ग्रामीणों से पंचायत के जरिए मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी की। मुख्यमंत्री पुरस्कार के तहत मिली 35 लाख की रकम से गेस्ट हाउस तैयर कराने का प्रस्ताव ग्राम प्रधान ने दिया। जिसपर डायरेक्टर ने सहमति जताई। उसके बाद अन्नापूर्ण स्टोर का जायजा लिया। इस मौके पर डीडी पंचायत राज महेंद्र सिंह, डीपीआरओ धर्मेंद्र कुमार और ग्राम प्रधान आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।