ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबरसात में नहीं डूबेंगे निचले इलाके, जल निकासी का तैयार सिस्टम

बरसात में नहीं डूबेंगे निचले इलाके, जल निकासी का तैयार सिस्टम

साढ़े चार करोड़ की लागत से हजियापुर में बनेगा संपवेल पंप बरसात में नहीं डूबेंगे निचले इलाके, जल निकासी का तैयार...

बरसात में नहीं डूबेंगे निचले इलाके, जल निकासी का तैयार सिस्टम
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीThu, 29 Oct 2020 01:33 PM
ऐप पर पढ़ें

साढ़े चार करोड़ की लागत से हजियापुर में बनेगा संपवेल पंप

हजियापुर, मॉडल टाउन, संजय नगर से हरूनगला नाले में निकासी

कांकरटोला, शहदाना, ईटपजाया चौराहे इलाके होंगे जलभराव से मुक्त

नगर निगम ने शुरू किया प्रोजेक्ट, सीएंडडीएस को मिली जिम्मेदारी

फोटो समाचार

बरेली। कार्यालय संवाददाता

बरसात से पहले नगर निगम ने निचले इलाकों में जलभराव न हो इसका इंतजाम करना शुरू कर दिया है। जल निकासी के लिए नगर निगम ने अब सिस्टम को लागू कर दिया है। हजियापुर में साढ़े चार करोड़ की लागत से संपवेल पंप का निर्माण किया जा रहा है। कार्यदायी संस्था सीएंडडीएस को निर्माण की जिम्मेदारी दी है। मेयर डॉ. उमेश गौतम ने संपवेल पंप का शिलान्यास कर दिया है।

हजियापुर के क्षेत्रीय पार्षद रईस मियां अब्बासी ने बताया कि हजियापुर के साथ मॉडल टाउन, संजय नगर का काफी भाग, कांकरटोला, शहादाना रोड और ईट पजाया रोड के तमाम मोहल्ले जलभराव से प्रभावित होते रहे हैं। हजियापुर में जलभराव की हालत बेकाबू हो जाती है। ऐसे में हमारी तरफ से नगर निगम में संपवेल पंप का प्रस्ताव रखा गया था। जिसको मंजूरी देने के बाद काम शुरू हो गया है। ये संपवेल पंप 16 एमएमडी क्षमता का होगा। जिससे कांकरटोला, ईट पजाया और हजियापुर में होने वाले जलभराव से निजात मिलेगी।

जलकल महाप्रबंधक राजेश कुमार यादव ने बताया कि हजियापुर में 16 एमएमडी क्षमता का संपवेल पंप का निर्माण सीएंडडीएस को दिया गया है। संपवेल पंप हैंडओवर होने के बाद जलकल विभाग इसको देखेगा।

मेयर डॉ.उमेश गौतम ने बताया कि शहर में जलभराव की समस्या को दूर करने के लिए हमने डेलापीर और अब हजियापुर में संपवेल पंप लगाया है।पंप चालू होने के बाद तमाम इलाकों में होने वाले जलभराव से निजात मिलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें