ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलॉक डाउन में चाय की दुकान बंद हो गई तो शुरू किया रंगदारी का धंधा

लॉक डाउन में चाय की दुकान बंद हो गई तो शुरू किया रंगदारी का धंधा

व्यापारी नेता से रंगदारी मांगने के आरोपी को गिरफ्तार करके पुलिस ने मामले का खुलासा कर दिया। आरोपी व्यापारी नेता की किराना की दुकान से सामान खरीदता...

लॉक डाउन में चाय की दुकान बंद हो गई तो शुरू किया रंगदारी का धंधा
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीFri, 04 Dec 2020 03:11 AM
ऐप पर पढ़ें

व्यापारी नेता से रंगदारी मांगने के आरोपी को गिरफ्तार करके पुलिस ने मामले का खुलासा कर दिया। आरोपी व्यापारी नेता की किराना की दुकान से सामान खरीदता था। लॉक डाउन के कारोबार ठप होने पर उसने व्यापारी नेता से दो लाख रुपयों की रंगदारी मांगी थी।

मीरगंज के व्यापारी नेता शशि गुप्ता की सिंधौली चौराहा पर किराना की दुकान है। गत तीस नवम्बर को उनके मोबाइल पर अनजान नम्बर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने दुकान पर गोली मारने की धमकी देकर रामपुर बाईपास पर दो लाख रुपए पहुंचाने को कहा था। व्यापारी नेता ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने पहली दिसंबर को अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। ब्लाक प्रमुख राजीव गुप्ता ने एसपी को मामले से अवगत कराया। पुलिस मामले का खुलासा करने को सक्रिय हो गईं। इंस्पेक्टर क्राइम योगेश कुमार, चौकी प्रभारी ललित कुमार, हेड कांस्टेबल सर्वेश और प्यारे खां की टीम ने हाईवे के पास तालाब पर छापा मारकर कस्बा के मोहल्ला मेवात निवासी हरवंश को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया।

कारोबार ठप होने पर रंगदारी लेने की बनाई योजना

पुलिस ने बताया आरोपी हाइवे के ओवर ब्रिज के पास रोड किनारे चाय, बीड़ी सिगरेट की दुकान चलता था। दुकान को सामान शशि गुप्ता की दुकान से खरीदता था। सामान खरीदते समय व्यापारी नेता की दुकान पर बैठता था। एनएचएआई की टीम ने गत दिनों अतिक्रमण हटाते समय आरोपी की दुकान हटा दी। जिससे कारोबार चौपट हो गया। धंधा बंद होने के कारण व्यापारी नेता का उधार भी नहीं चुका सका। इसीलिए उसने रंगदारी वसूलने की योजना बनाई।

सिम चोरी करके मांगी थी रंगदारी

इंस्पेक्टर क्राइम योगेश कुमार ने बताया कि कुछ दिन पहले आरोपी ने मोहल्ला शिवपुरी के पूरन लाल के मोबाइल से सिम चुरा ली। सिम का नम्बर रिचार्ज नहीं था। आरोपी ने कस्बा की एक दुकान पर जाकर चुराइए सिम को रिचार्ज कराया था। इंस्पेक्टर क्राइम ने बताया कि आरोपी ने कस्बे के संजीव से मोबाइल मांगकर उसमें पूरन लाल का चोरी किया सिम डालकर व्यापारी नेता से रंगदारी मांगी।

पुलिस ने जोड़ी कड़ी तो हुआ खुलासा

मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने सबसे पहले पूरन लाल को हिरासत में लिया। उन्होंने पुलिस को सितम चोरी होने की बात बताई। पुलिस ने आरोपी के दूसरी बार कॉल करने पर बातचीत रिकार्ड कर ली। व्यापारी ने आरोपी की आवाज पहचान कर पुलिस को बताया।पुलिस ने संजीव को उठा कर पूछताछ की पूछताछ के बाद पुलिस कड़ियों को जोड़ कर आरोपी तक पहुंच गई। पुलिस ने आरोपी को गुरुवार को जेल भेज दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें