DA Image
26 मार्च, 2020|10:15|IST

अगली स्टोरी

बरेली के गांवों में लॉकडाउन से लगा गंदगी का अंबार, मच्छरों का बढ़ा प्रकोप

lockdown in the villages of bareilly a mess of dirt an outbreak of mosquitoes

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते प्रधानमंत्री द्वारा 21 दिनो का लॉकडाउन घोषित होने के बाद अब ग्रामीण क्षेत्रो में गंदगी का अंबार लग गया है। गाँवो में मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है।जल्द ही सफाई कर कीटनाशक दवाओ का छिड़काव ना किया गया तो ग्रामीण क्षेत्रो में मलेरिया व डेंगू पैर पसार सकता है। बता दे अधिकांश ग्राम पंचायतो में तैनात सफाईकर्मी बरेली शहरों में रहते हैं जो सप्ताह में मात्र दो-तीन दिन ही गाँव में साफ-सफाई करने आते थे।

21 दिनो  के लॉकडाउन घोषित होने के बाद गाँवो में ग्राम पंचायत सचिव और लेखपाल भी नही पहुँच रहे हैं। जिसकारण सफाईकर्मी भी पूरी तरह से लॉकडाउन मना रहे हैं। सफाईकर्मियों के ड्यूटी पर ना आने से गाँव की गलियोँ के नाले-नलियां पूरी तरह से चोक होकर बंद गये है।

नालियो का गन्दा पानी गलियो में बह रहा है। गलियोँ में गंदगी होने से मच्छरों का प्रकोप शुरू हो गया। तमाम ग्राम प्रधानो ने गाँव में कीटनाशक दवाओ का भी छिड़काव नही कराया है। सफाईकर्मियों की गैरहाजिरी में पुलिस के डर के कारण ग्रामीण नालियो की सफाई करने को घर से नही निकल पा रहे है। ग्रामीणो का कहना है गाँवो की नालियो की समुचित सफाई और कीटनाशक स्प्रे अगर जल्द नही किया गया तो गाँवो में जानलेवा मलेरिया, डायरिया और डेंगू पैर पसार लेगी।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lockdown in the villages of Bareilly a mess of dirt an outbreak of mosquitoes