ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकिला इलाके में लॉकडाउन की उड़ रही धज्जी, खुलेआम बिक रहा मुर्गा, मछली, बकरे का मीट

किला इलाके में लॉकडाउन की उड़ रही धज्जी, खुलेआम बिक रहा मुर्गा, मछली, बकरे का मीट

कहने को लाक डाउन है। लोग अपने घरों में रहेंगे। इमरजेंसी में निकलेंगे लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखेंगे। जिले में सुबह छह बजे से लेकर नौ बजे तक सब्जी से लेकर मुर्गा, बकरा, मछली के मीट की मंडियां...

किला इलाके में लॉकडाउन की उड़ रही धज्जी, खुलेआम बिक रहा मुर्गा, मछली, बकरे का मीट
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीTue, 14 Apr 2020 02:34 AM
ऐप पर पढ़ें

कहने को लाक डाउन है। लोग अपने घरों में रहेंगे। इमरजेंसी में निकलेंगे लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखेंगे। जिले में सुबह छह बजे से लेकर नौ बजे तक सब्जी से लेकर मुर्गा, बकरा, मछली के मीट की मंडियां सज जाती हैं। डीएम और एसएसपी समेत अधिकारियों का अधिकांश सुबह दस बजे निकलना होता है। इससे पहले ही थाना पुलिस सब मंडियों, अवैध दुकानों को बंद करवा देती है। दोपहर में जितना सन्नाटा होता है, सुबह को उन्हीं सड़कों पर भारी भीड़ रहती है। ऐसा लगता है कि लोगों को सुबह को कोरोना का खौफ नहीं है, दस बजे के बाद ही उन्हें कोरोना का डर लगता है और वह घरों में कैद हो जाते हैँ।

सोमवार को किला के रेती मोहल्ला के चौराहे पर पुलिस से बेखौफ लोग मीट बेच रहे थे। सुबह ही सड़क पर मीट की दुकानें सज गईं थीं। लाक डाउन और सोशल डिस्टेंस को भूलकर मुर्गे, मछली खरीदने में जुट जाते है। रेती मोहल्ला में लोग बेवजह खुलेआम घूमते नजर आते है। चौराहे की सारी दुकाने भी आम दिनों की तरह खुल रही है। हैरानी की बात यह है कि यहां मुर्गे, मछली भी बेची जा रही है। मछली की खरीद को लेकर यहां लोगों का हर समय जमाबड़ा लगा रहता है। यहां के लोग पुलिस के साथ लुक्का छुप्पी खेल खेलते है। पुलिस की हुटर की आवाज सुनकर भगदड़ मच जाती है। दुकानदार दुकाने बंद कर फरार हो जाते है। दरअसल, लोग पतली गलियों का ज्यादा फायदा उठाते है। धड़ल्ले से बिक रहे मीट को लेकर किला पुलिस ने ठोस कार्रवाई नहीं है। पतंग समेत कई दुकाने खुली रहती है, जिन्हें पुलिस अनदेखा कर गश्त करती रहती है।

सब कुछ मिलता है गंगापुर के बाजार में बोलो खरीदोगे

शहर में गंगापुर के बाजार में वह सबकुछ मिलता है। जिससे लोग खरीदने के लिये बेचैन रहते हैं। मिठाई की दुकानों पर समोसा, जलेबी बिक रहा है। कच्ची शराब बिकती है। नशे की पुड़ियां गंगापुर के बाजार में आसानी से मुहैया हो जाती हैं। लाकडाउन में भी पुलिस रोक नहीं पा रही है। इंस्पेक्टर किला मनोज कुमार ने कहा कि मीट की दुकानों की अनुमति दी गई है। हमारे क्षेत्र में लाकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। दुकानों पर आने वाली भीड़ सोशल डिस्टेसिंग का पालन कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें