DA Image
28 नवंबर, 2020|8:20|IST

अगली स्टोरी

मत होना उदास, दिवाली से पहले लोकल गाड़ियां भी भरेंगी रफ्तार 

railways preparing to run five-five special train from lucknow

दिवाली के त्यौहार को देखते हुए रेल मंत्रालय ने आम जनता को सुविधा देने के लिए लोकल स्तर की गाड़ियां भी चलाने का निर्णय लिया है, जो प्रमुख गाड़ियां है। वह नवंबर के प्रथम सप्ताह से रफ्तार भरेंगी। इसके लिए समस्त रेल डिवीजन से ट्रेनों के प्रस्ताव भी भेज दिए गए हैं।

बरेली से इंटरसिटी,आला हजरत,मुगलसराय त्रिवेणी एक्सप्रेस, बरेली-बनारस, बरेली-कासगंज, बरेली-पीलीभीत, बरेली- लालकुआं एक्सप्रेस आदि गाड़ियों को संचालित किया जाएगा।

रेल अधिकारियों का कहना है, लोकल गाड़ी अभी चलाने को तैयारी चल रही है। बोर्ड से आदेश मिलने पर विधिवत जानकारी दी जाएगी। अभी सिर्फ ट्रेनों के संचालन को तैयारी रखने के लिए ही निर्देश मिले हैं।

यही है कमाई का समय, चलाओ ट्रेनें-
रेल मंत्रालय और रेल बोर्ड स्तर पर अधिकारियों ने निर्णय लिया है। दिवाली का त्यौहार है। यही पीक सीजन है। छठ और दिवाली, भैया दूज का त्योहार नवंबर में है। 15 से 20 दिन तक लगातार कमाई का समय है। स्पेशल गाड़ियों के अलावा भी लोकल स्तर की गाड़ियां संचालित की जाएं। लंबी दूरी की कुछ गाड़ियां चला दी हैं। उनमें सीट को लेकर समस्या रहती है। क्योंकि,गिनी चुनी गाड़ियां हैं। लोगों को सीट नहीं मिल रही। इसलिए अब लोकल स्तर की गाड़ियां चलेंगी तो लोगों को विशेष राहत होगी।

तैयारी में जुटा ऑपरेटिंग, कॉमर्शियल विभाग
मुख्यालय से लोकल स्तर की गाड़ियों के संचालन को ऑपरेटिंग और कॉमर्शियल विभाग ने तैयारियां तेज कर दी हैं इंटरसिटी,आला हजरत जैसी कुछ प्रमुख गाड़ियों के जो रैक हैं। उनकी साफ-सफाई और मेंटीनेंस कराने को आदेश मिले हैं। इज्जतनगर रेल मंडल और मुरादाबाद डिवीजन के बरेली जंक्शन पर ट्रेनों के संचालन को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं। जिससे कभी और किसी भी दिन गाड़ियों के संचालन को लेकर बोर्ड आदेश जारी कर सकता है। बताया जा रहा है, दो नवबंर से गाड़ियां चलाने की योजना है। पहले एक्सप्रेस चलेंगी, फिर पैसेंजर गाड़ियां।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:locals trains would be run from bareilly during festive season diwali chatth puja