DA Image
19 जनवरी, 2020|9:42|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एलएलएम की काउंसलिंग आठ अगस्त को

एलएलएम की काउंसलिंग आठ अगस्त को

रुहेलखंड यूनिवर्सिटी ने एलएलएम की काउंसलिंग का कार्यक्रम जारी कर दिया है। 8 अगस्त को कैंपस स्थित डिपार्टमेंट ऑफ लीगल स्टडीज में काउंसलिंग होगी। काउंसलिंग सुबह 9:30 बजे से शुरू हो जाएगी। 1 से 100 रैंक वाले आवेदकों को काउंसलिंग में बुलाया गया है। इसके अलावा एसटी वर्ग के सभी आवेदक शामिल होंगे।

अभ्यर्थी 300 रुपये का बैंक ड्राफ्ट लेकर काउंसलिंग में शामिल हों। ड्राफ्ट वित्त अधिकारी महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय बरेली के नाम बनेगा।काउंसलिंग समन्वयक ने बताया कि अभ्यर्थी के पास ओबीसी का जाति प्रमाण पत्र नवीन प्रारूप पर 1 अप्रैल 2015 के बाद का होना चाहिए।

इसमें नॉन क्रीमी लेयर का उल्लेख स्पष्ट रूप से होना चाहिए। यदि नॉन क्रीमी लेयर का प्रमाण पत्र नहीं है तो आय प्रमाण पत्र माता पिता या अभिभावक के नाम से बनाना चाहिए। आरक्षण का लाभ प्रदेश के बाहर रहने वाले आवेदकों को नहीं दिया जाएगा। डिफेंस कोटा का लाभ अभ्यर्थी को डिफेंस सर्टिफिकेट और निवास प्रमाण पत्र होने पर ही मिलेगा।

बीएड की प्रयोगात्मक परीक्षाएं कराएं कालेज: यूनिवर्सिटी से संबद्ध कॉलेजों में बीएड की प्रयोगात्मक परीक्षा कराने को भी आदेश जारी कर दिया गया है। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि प्रयोगात्मक परीक्षा के लिए आंतरिक और बाह्य परीक्षक नियुक्त किए जा चुके हैं। इसलिए 20 अगस्त तक हर स्थिति में परीक्षा संपन्न करवा कर विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर परीक्षा के अंक अपलोड कर दें। 21 अगस्त को हार्ड कॉपी विश्वविद्यालय के गोपनीय विभाग में जमा कराया जाना सुरक्षित करें। 21 अगस्त के बाद यदि कोई कॉलेज हार्ड कॉपी जमा करता है तो उस पर नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुए अर्थदंड लगाया जा सकता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:llm councelling at eight august rohilkhand university campus