ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशप्रेमिका को छोड़ किसी और से करने जा रहा था शादी, सूचना पर बारात के आगे मां के साथ खड़ी हो गई प्रेमिका

प्रेमिका को छोड़ किसी और से करने जा रहा था शादी, सूचना पर बारात के आगे मां के साथ खड़ी हो गई प्रेमिका

प्रेमिका का प्रेमी से चार साल पहले तब प्रसंग चल गया जब दोनों बीएड कर रहे थे। लड़की का आरोप है कि चार साल तक शादी का झांसा देकर रेप करता...

प्रेमिका को छोड़ किसी और से करने जा रहा था शादी, सूचना पर बारात के आगे मां के साथ खड़ी हो गई प्रेमिका
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीWed, 08 May 2019 04:12 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रेमिका का प्रेमी से चार साल पहले तब प्रसंग चल गया जब दोनों बीएड कर रहे थे। लड़की का आरोप है कि चार साल तक शादी का झांसा देकर रेप करता रहा। इसके बाद उसने दूसरी जगह शादी की तैयारी कर ली। लड़की ने दबाव डाला तो इंकार कर दिया। इस पर रेप का मुकदमा दर्ज करा दिया। लड़का जेल चला गया। लड़की ने थाने में पुलिस को बताया कि लड़के के पक्ष ने फिर से झूठ बोलकर उनकी इंसानियत का फायदा उठाया। शादी और आधी संपत्ति नाम करने का झांसा देकर समझौता करा लिया। जेल से छूटकर आने के बाद सारे वादे भूल गया और शादी करने बारात लेकर चला आया। जैसे ही भनक लगी तो शादी रुकवाने के लिए मां और कुछ रश्तिेदारों को लेकर क्योलड़िया थाने आई मगर यहां की पुलिस ने कोई साथ नहीं दिया। उल्टा लड़के वालों का पक्ष लिया और जानबूझकर लेट करते रहे। थाने में बैठाकर समझौते को कहते रहे और उधर लड़के की शादी चलती रही।

देर रात तक चलता रहा शादी का कार्यक्रम

प्रेमिका के हंगामा करने पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने पहले तो शादी रुकवा दी मगर बाद में केवल कुछ लोगों को थाने ले गई और दूल्हे को घर में ही रहने दिया। घर में शादी का कार्यक्रम चलता रहा। देर रात तक शादी की तमाम रस्में पूरी की जाती रहीं।

दुल्हन पक्ष से भी करती रही मन्नितें

प्रेमिका और उसकी मां ने दुल्हन पक्ष से भी शादी रुकवाने की काफी मन्नितें कीं मगर वे राजी नहीं हुए। दुल्हन का पिता प्रेमिका व उसकी मां से यही कह रहा कि उनकी इज्जत का सवाल है। बेटी की बारात दरवाजे से लौट जाएगी तो बहुत ही बेइज्जती हो जाएगी।

हर हाल में प्रेमी को भिजवाऊंगी जेल

लड़की थाने से रोती हुई और लड़के वालों को धमकी देती हुई चली गई। लड़की का कहना था कि वह किसी हाल में धोखेबाज प्रेमी को नहीं छोड़ेगी। भले ही आज वह शादी कर ले मगर उसे जेल जरूर भिजवाएगी।

जेल से बाहर आते ही मांगने लगा दहेज

दुराचार के आरोप में जेल जाने के बाद आरोपी के परिजनों ने झूठ बोलकर समझौतानामा लिखवा लिया। पांच जुलाई को जैसे ही आरोपी बाहर आया तो उसके परिजनों की ओर से युवती के घर वालो से चार लाख नकद और एक कार देने की मांग कर फिर रश्तिा तोड़ दिया और उसकी शादी हर्रैया से तय कर दी। उधर बारात हर्रैया रवाना हो गई और भनक लगने पर प्रेमिका प्रेमी के गांव पहुंच गई।

सीओ बहेड़ी से मामले में बात हुई है। प्रेमिका की ओर से दुराचार के मामले में कोर्ट में चार्जशीट लगाई गई थी। इनका मामला फिलहाल कोर्ट में है। शादी रुकवाने का पुलिस को कोई अधिकार नहीं है। तीनों पक्षों को थाने बुलाकर समझौते का प्रयास कराया गया। फिलहाल खुद को प्रेमिका बताने वाली लड़की अपने घर चली गई है।

सूरज सिंह, प्रभारी एसओ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें