ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबरेली में चेन पुलिंग आरोपी की तलाश में दस मिनट रुकी काठगोदाम एक्सप्रेस, यात्री हुए नाराज

बरेली में चेन पुलिंग आरोपी की तलाश में दस मिनट रुकी काठगोदाम एक्सप्रेस, यात्री हुए नाराज

चेन पुलिंग कर गाड़ी रोकना अपराध की श्रेणी में है। जब कोई आरपीएफ थाने के सामने ही चेन पुलिंग करके गाड़ी रोक दे तो आरपीएफ क्या करेगी। आरपीएफ सबसे आरोपी की तलाश में दौड़ेगी। क्योंकि, चेन पुलिंग की...

बरेली में चेन पुलिंग आरोपी की तलाश में दस मिनट रुकी काठगोदाम एक्सप्रेस, यात्री हुए नाराज
कार्यालय संवाददाता,बरेलीTue, 24 Dec 2019 12:19 PM
ऐप पर पढ़ें

चेन पुलिंग कर गाड़ी रोकना अपराध की श्रेणी में है। जब कोई आरपीएफ थाने के सामने ही चेन पुलिंग करके गाड़ी रोक दे तो आरपीएफ क्या करेगी। आरपीएफ सबसे आरोपी की तलाश में दौड़ेगी। क्योंकि, चेन पुलिंग की रिपोर्ट आरपीएफ को ही देनी पड़ती है। ऐसा ही सोमवार को हुआ। जंक्शन पर दोपहर 3:10 बजे लखनऊ-काठगोदाम एक्सप्रेस आकर रुकी। तीन मिनट रुकने के बाद गाड़ी चल दी। इसी बीच किसी ने चेन पुलिंग करके गाड़ी को फिर से रोक दिया। दस मिनट तक गाड़ी खड़ी रही।

आरपीएफ की टीम ने आरोपी की तलाश में जंक्शन के प्लेटफार्म खंगाले। जिस कोच से चेन पुलिंग की गई थी, उस कोच में भी छानबीन की। दस मिनट तक काठगोदाम एक्सप्रेस खड़ी रही। 3:23 बजे गाड़ी जंक्शन से रवाना कराई गई। काठगोदाम एक्सप्रेस चेन पुलिंग की सूचना रेल कंट्रोल को दी गई। चेन पुलिंग करके गाड़ी को रोकने और चलने में रेलवे का 15 से 20 हजार रुपए खर्च में आता है। रेलवे अब चेन पुलिंग के मामले में बदलाव करने की तैयारी में है। जो व्यक्ति चेन पुलिंग करेगा। प्रतिदिन मिनट के हिसाब से जुर्माना लिया जाएगा।

जितनी देर तक गाड़ी खड़ी होगी। उतने मिनट के हिसाब से जुर्माना वसूला जाएगा। लखनऊ-काठगोदाम एक्सप्रेस एनईआर की गाड़ी है। इसलिए लखनऊ-काठगोदाम और त्रिवेणी एक्सप्रेस समेत कई गाड़ियों की कंट्रोलिंग उत्तर और पूर्वोत्तर रेलवे दोनों में ही की जाती है। दोनों रेलवे से जबाबदेही रेल बोर्ड स्तर से होती है। स्टेशन मास्टर का कहना है, लखनऊ-काठगोदाम एक्सप्रेस की चेन पुलिंग की गई थी। चेन पुलिंग करने वाला आरोपी पकड़ में नहीं आया। दस मिनट तक गाड़ी को रोका गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें