It seems to be here on duty - ड्यूटी पर करने को यहां लगती है बोली DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ड्यूटी पर करने को यहां लगती है बोली

ड्यूटी पर करने को यहां लगती है बोली

तू डाल-डाल मैं पात-पात। सरकार अपने विभाग के कर्मचारियो को समय पर नियमित ड्यूटी कराने के लिए चाहे जितने सिस्टम बना ले लेकिनर कामचोर कोई न कोई सिस्टम बना ही लेते है।

ये मामला है नगर निगम बरेली का। यहां ड्यूी कटवाने के बाकायदा रेट तय हैं। अगर आप वो अदा करने को तैयार हैं तो आप घर बैठे सरकारी सैलरी का मजा उठा सकते है। मुहल्लों में तैनात सफाई नायक से लेकर ऑफिस के बाबू तक, चपरासी से लेकर स्टोर विभाग तक में ड्यूटी कटवाने के रेट फिक्स हैं। सरकारी कर्मचारी ने ड्यूटी पर ना जाने के लिए पूरी सिस्टम खड़ा कर दिया है। इसके लिए उन्हें सिर्फ उस बोली वाले सिस्टम का हक अदा करना होगा, जिसके लिए 2 से 5 हजार तक देना होता है।

वार्ड में सफाई कर्मचारी को लगाना हो या फिर बाबू को अपने स्टाफ को देखना हो इन सबके लिए अलग-अलग बोली लगाई जाती है। स्टोर के गैराज से लेकर वाहनों को डीजल पर्ची देने तक और सफाई कर्मचारियों को उनके मनपसंद वार्ड में भेजने तक की बोली नगर निगम में लगाई जा रही है। इतनी छूट दी है कि 2 से 4 दिन अगर ड्यूटी पर ना आना हो तो इसके लिए अतिरिक्त बोली की रकम देनी होती है। इस जाल को खत्म करने के लिए नगर आयुक्त ने गोपनीय जांच बैठा दी है। लगातार शिकायत मिलने के बाद नगर आयुक्त आरके श्रीवास्तव ने चार वार्डो से 42 कर्मचारी हटाए गए हैं। उनके स्थान पर दूसरा स्टाफ तैनात किया गया है और अब इस मामले जांच की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:It seems to be here on duty