ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअव्वल की आड़ में पीली ईंट का रेल में खेल, जानिए कैसे

अव्वल की आड़ में पीली ईंट का रेल में खेल, जानिए कैसे

पूर्वोत्तर रेलवे में सड़क निर्माण में हो रही अनियमितता

अव्वल की आड़ में पीली ईंट का रेल में खेल, जानिए कैसे
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीMon, 07 Jan 2019 02:58 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर में सड़क नर्मिाण में घटिया रेता-बजरी का मामला अभी शांत नहीं हुआ है। अब इज्जतनगर के आरपीएफ बैरक रोड स्थित दूसरी इंट्री के पास नर्मिाण कार्य में अव्वल की आड़ में पीला ईंट का खेल चल रहा है। प्लेटफार्म की दीवार बनाने में लाखों रुपए की पीला ईंट खपा दी गई। जबकि कागजों में अव्वल दिखाई जा रही है, जबकि वहां से संबंधित विभाग के अधिकारी भी रोज ही निकलते हैं। लेकिन इस खेल पर किसी की नजर नहीं है।

रेलवे की ठेकेदारी से जुड़े एक व्यक्ति ने ईंट के बीच का खेल उजागार किया। कहा, इज्जतनगर ही रेलवे के सभी नर्मिाण कार्योँ में खेल किया जाता है। इसमें ठेकेदार ही नहीं बल्कि अधिकारी भी कहीं न कहीं दोषी हैं। कागजों में अव्वल और हकीकत में पीला ईंट लगाई जाती है। इसी तरह से बजरफुट की बचत को नदी का रेत लगाया जाता है।

अगर केंद्र की टीम आकर नर्मिाणाधीन कार्यों की जांच कर ले तो शायद ही कोई नर्मिाण कार्य गुणवत्ता के मामले में खरा उतरेगा। सभी में गड़बड़ी पाई जाएगी। इज्जतनगर स्टेशन पर नर्मिाणाधीन कार्यों में भी खेल हो रहा है। कुदेशिया से आईवीआरआई जाने वाली रोड पर इज्जतनगर स्टेशन की सेकेंट इंट्री बनी है। स्टेशन का वस्तिार चल रहा है। प्लेटफार्म बनाया जा रहा है।

प्लेटफार्म की दीवार करीब चार फिट ऊंची और तीन फिट चौड़ी बनाई जा रही है। उसमें अव्वल की जगह पीला ईंट का प्रयोग हो रहा है। रेत-बजरी में भी गड़बड़ी हो रही। इस मामले में संबंधित अधिकारियों की कहीं न कहीं लापरवाही है, जो ठेकेदारों पर आंख मूंद कर वश्विास करते हैं। इंजीनियरों को वश्विास में लेकर ठेकेदार रेलवे को चूना लगाने में लगे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें