DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › पंचायत सदस्यों के इस्तीफे वाली खबर में पांच जिलों का इनपुट
बरेली

पंचायत सदस्यों के इस्तीफे वाली खबर में पांच जिलों का इनपुट

हिन्दुस्तान टीम,बरेलीPublished By: Newswrap
Sat, 18 Sep 2021 09:10 PM
पंचायत सदस्यों के इस्तीफे वाली खबर में पांच जिलों का इनपुट

पंचायत सदस्यों के इस्तीफे वाली खबर में पांच जिलों का इनपुट

बदायूं

बदायूं में 27 बीडीसी-पंचायत सदस्यों ने दिया त्यागपत्र

बदायूं जिले में 1037 ग्राम पंचायत हैं। इनमें 1268 बीडीसी (क्षेत्र पंचायत सदस्य) हैं। पंचायत सहायक पद पर 16 बीडीसी सदस्य और 11 ग्राम पंचायत सदस्यों के बेटा और बेटी ने आवेदन किया है। इसको लेकर 27 बीडीसी और ग्राम पंचायत सदस्यों ने अपना त्यागपत्र जिला पंचायत राज विभाग को दिया है।

पीलीभीत

पीलीभीत में 23 लोगों ने दिया इस्तीफा

पीलीभीत में पंचायत सहायक के पद पर बेटे व बेटियों को नौकरी दिलने के लिए जिले के 23 लोगों ने ग्राम पंचायत सदस्य और बीडीसी पद से दिया त्यागपत्र। इसमें 20 ग्राम पंचायत सदस्य और तीन बीडीसी सदस्य शामिल हैं। जिले के 720 ग्राम पंचायतो में पंचायत सहायक की भर्ती होनी है।

बरेली

बच्चों की नौकरी की खातिर 40 ग्रापं सदस्य ने छोड़ा पद

बरेली में पंचायत सहायक के लिए बच्चों के आवेदन के कारण 40 ग्राम पंचायत सदस्यों ने त्यागपत्र दे दिया है। बच्चों की अच्छी मेरिट देख पंचायत सदस्यों ने अपने पद से दिया इस्तीफा दिया है। पद छोड़ने के बाद बेटे-बेटी का पंचायत सहायक बनने का रास्ता साफ हुआ है।

लखीमपुर खीरी

लखीमपुर खीरी में 160 पंचायत सदस्यों ने दिया इस्तीफा

लखीमपुर में पंचायत सहायक के लिए ग्राम पंचायतों के युवाओं से आवेदन मांगे गए थे। 1165 ग्राम पंचायतों के लिए बीस हजार आवेदन आ गए। बेटा-बेटी पंचायत सहायक पद पर तैनात हो इसके लिए अब तक जिले के करीब 160 ग्राम पंचायत सदस्य अपना त्यागपत्र दे चुके हैं।

शाहजहांपुर

बच्चों की नौकरी की खातिर 50 पंचायत सदस्यों ने दिया इस्तीफा

शाहजहांपुर में बच्चों की नौकरी की खातिर 50 से अधिक ग्राम पंचायत सदस्यों ने इस्तीफा दिया है। पंचायत सहायक पद के लिए आवेदन बेटा-बेटी के आवेदन करने के कारण इन 50 पंचायत सदस्यों ने पद से इस्तीफा दे दिया है, ताकि उनके बच्चों का आवेदन रद न होने पाए। जिले में 1069 ग्राम पंचायत सहायक पद के लिए 16 हजार आवेदन आए हैं।

संबंधित खबरें