ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए गांव वालों की पहल, ट्रैक्टर-ट्रॉली लगाकर बंद किए गांव के रास्ते

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए गांव वालों की पहल, ट्रैक्टर-ट्रॉली लगाकर बंद किए गांव के रास्ते

कोराना वायरस के संक्रमण को देखते हुए बिथरी के गांव फरीदापुर इनायत खां ने नायाब पहल की है। ग्राम पंचायत ने गांव में पूरी तरह लॉक डाउन को लागू किया है। लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी है। गांव में...

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए गांव वालों की पहल, ट्रैक्टर-ट्रॉली लगाकर बंद किए गांव के रास्ते
बरेली। प्रमुख संवाददाता  Sat, 28 Mar 2020 10:41 PM
ऐप पर पढ़ें

कोराना वायरस के संक्रमण को देखते हुए बिथरी के गांव फरीदापुर इनायत खां ने नायाब पहल की है। ग्राम पंचायत ने गांव में पूरी तरह लॉक डाउन को लागू किया है। लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी है। गांव में सब्जी और फल की आपूर्ति कुछ चिह्नित ठेले वालों के जरिए कराई जा रही है। गांव के सभी रास्तों को ट्रैक्टर-ट्रॉली लगाकर ब्लॉक कर दिया गया है। गांव में एंट्री भी पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है। दूसरे गांवों में भी रास्तों को ब्लॉक किया गया है। 

प्रशासन पहले ही गांवों की सीमा सील करने के आदेश दे चुका है। गांव में बाहरी के आने पर पाबंदी है। गांव से बाहर जाने पर भी रोक लगा दी गई है। बावजूद कुछ बाहर के लोग गांवों में लॉकडाउन के दौरान पहुंच रहे हैं। रिश्तेदारी में आए इन लोगों की जानकारी तुरंत ही प्रशासन को भी ग्राम प्रधानों ने दी।

गांवों को सुरक्षित करने के लिए कुछ ग्राम पंचायतों ने अपने स्तर से गांवों को ब्लॉक कर दिया है। फरीदपुरा इनायत खां में तो ट्रैक्टर-ट्रॉली लगाकर रास्ते बंद कर दिए हैं। रास्तों में आवाजाही पर नजर रखने के लिए ग्राम पंचायत ने ड्यूटी लगाई है। गांव को सेनेटाइज कर दिया गया है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें