DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फिर आए मोदी जी, निकालो योजनाओं की फाइल 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शानदार वापसी के साथ ही सरकारी दफ्तरों में भी सक्रियता बढ़ने लगी है। सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं के पन्ने फिर से खुलने लगे हैं। विकास भवन, उद्योग विभाग, बैंकों में अधिकारी सबसे ज्यादा सक्रिय नजर आ रहे हैं। रोजगार पर आधारित योजनाओं पर सबसे ज्यादा फोकस है। 
मोदी सरकार ने रोजगार पर काफी जोर दिया था। इसके लिए बैंकों के माध्यम से मुद्रा योजना, स्टैंड अप लोन आदि शुरू किए गए थे। इसके अलावा प्रदेश सरकार ने भी एक जिला एक उत्पाद और मुख्यमंत्री स्वरोजगार सृजन योजना चला रखी थी। इन सभी योजनाओं की लगातार निगरानी भी की जा रही थी। कहीं न कहीं विभागों पर यह दबाव था कि हर हाल में इन योजनाओं के लक्ष्य को पूरा किया जाए। अब एक बार फिर से मोदी सरकार ने पनी वापसी की है तो विभागों ने अपना ध्यान इन योजनाओं पर लगा दिया है। बैंकों से लेकर सरकारी दफ्तरों तक लंबित प्रकरणों को जल्द निस्तारित करने का काम शुरू हो गया है।

राष्ट्रवाद और विकास ने भाजपा को पहुंचाया रिकॉर्ड जीत तक 

स्वरोजगार योजना में 86 को लोन 

मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में बरेली को 60 लोगों का लक्ष्य दिया गया था। इसके तहत 25 लाख रुपये तक का लोन दिया जाता है। बरेली में 86 लोगों को लोन मिला। कुल 220 लाख रुपये मार्जिन मनी के रूप में लाभ पहुंचाया गया। 

सपा-बसपा मिलकर भी 2017 का प्रदर्शन नहीं कर पाई

मुद्रा योजना में लाएंगे तेजी

एलडीएम ओपी बढ़ेरा ने बताया कि मुद्रा योजना के तहत बरेली में बैंक ऑफ बड़ौदा, इलाहाबाद बैंक, केनरा बैंक, ओबीसी, सिंडिकेट, यूनियन, आईसीआईसीआई, एक्सिस और बड़ौदा ग्रामीण बैंक अच्छे परफॉर्मर साबित हुए। नए वित्तीय वर्ष में भी लगातार लोन दिए जा रहे हैं। अब इनमें और भी तेजी लाई जाएगी।  

भाजपा नेताओं के बूथों पर खूब खिला कमल

एक जिला एक उत्पाद में लक्ष्य के आगे 

उद्योग केंद्र के उपायुक्त अनुज कुमार ने बताया कि एक जिला एक उत्पाद और मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में हमने लक्ष्य से अधिक काम किया। एक जिला एक उत्पाद में हमें 15 लोगों को लाभान्वित करना था। हमने 25 लोगों को लाभान्वित करते हुए 114 लाख रुपये की मार्जिन मनी का लक्ष्य हासिल किया।   

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indian prime minister of narendra modi news