DA Image
18 जनवरी, 2020|11:37|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सितंबर दूसरे सप्ताह में होंगी इंप्रूवमेंट की परीक्षाएं

सितंबर दूसरे सप्ताह में होंगी इंप्रूवमेंट की परीक्षाएं

रुहेलखंड विश्वविद्यालय इस बार सितंबर में ही इंप्रूवमेंट की परीक्षाएं कराएगा। इसको लेकर विश्वविद्यालय ने इंप्रूवमेंट परीक्षा फॉर्म की अधिसूचना जारी कर दी। परीक्षा फॉर्म 23 अगस्त से भरे जाने शुरू होंगे और 2 सितंबर फार्म भरने की आखिरी तारीख रखी गई है। विवि 8 से 15 के बीच परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी कर सकता है। इसकी तैयारी भी शुरू हो गई है।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. एनएन पांडेय ने बताया कि इंप्रूवमेंट परीक्षा की फीस 825 रुपये रखी गई है। 2 सितंबर तक फॉर्म भरे जांएगे और तीन सितंबर कॉलेजों में फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख होगी। चार सितंबर तक कॉलेजों को विवि में फॉर्म की हार्ड कॉपी जमा करनी होगी। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि इस साल सितंबर द्वितीय सप्ताह से परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी। कोशिश की जा रही है कि विवि का पूरा सत्र सही और सुचारु तरीके से चले।

रुहेलखंड विवि की ओर से शुरू किए गए चुनौती मूल्यांकन के लिए आवेदन की रफ्तार काफी सुस्त है। अभी तक केवल 80 छात्रों ने मूल्यांकन को चुनौती देने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है। कई छात्र तो आठ-आठ पेपरों के मूल्यांकन को चुनौती देने के लिए आवेदन कर रहे हैं। प्रति पेपर विवि ने 2000 रुपये शुल्क रखा है। बीए के एक पेपर के लिए कम से कम 6 हजार रुपये छात्रों को चुकाने पड़ रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Impressions exams in second week of September.