ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशआईआईए बरेली चैप्टर करेगा 15 मेगावाट सौर ऊर्जा का उत्पादन

आईआईए बरेली चैप्टर करेगा 15 मेगावाट सौर ऊर्जा का उत्पादन

स्मार्ट सिटी में कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए आईआईए ने एक पहल की है। इसके तरह एसोसिएशन के सभी सदस्य उद्यमी अपने प्रतिष्ठान पर सौर ऊर्जा पैनल...

आईआईए बरेली चैप्टर करेगा 15 मेगावाट सौर ऊर्जा का उत्पादन
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीTue, 28 May 2024 01:00 AM
ऐप पर पढ़ें

स्मार्ट सिटी में कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए आईआईए ने एक पहल की है। इसके तरह एसोसिएशन के सभी सदस्य उद्यमी अपने प्रतिष्ठान पर सौर ऊर्जा पैनल लगाकर बिजली का उत्पादन करेंगे। इस्तेमाल के बाद बची हुई बिजली को उद्यमी ग्रीड को बेच भी सकेंगे। आईआईए ने पहले चरण में 15 मेगावाट सौर ऊर्जा बिजली उत्पादन का लक्ष्य रखा है।
सोमवार को इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (आईआईए) बरेली चैप्टर की बैठक में चेयरमैन तनुज भसीन ने सभी सदस्यों को अपने उद्योग की छत पर सौर ऊर्जा पैनल लगाने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान बिजली बनाने के संबंध में जानकारी देने के साथ ही अलग-अलग मॉडल्स की जानकारी दी गई। पर्यावरण संरक्षण और आय को ध्यान में रखते हुए नफा-नुकसान भी बताया गया। मंथन बैठक में यह निर्णय लिया गया कि बरेली के जो उद्यमी एसोसिएशन के सदस्य नहीं हैं, उन्हें भी सौर ऊर्जा पैनल लगाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। चैप्टर सचिव मयूर धीरवानी ने बताया कि अगले पांच महीने में 15 मेगावाट बिजली उत्पादन का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा। बैठक में सोलर लोन के संबंध में जानकारी देने के लिए एबी फिनिस्कोप की निदेशका गुन्जन और अंकुर अग्रवाल भी मौजूद रहे। बैठक में दिनेश गोयल, विमल रिवाड़ी, सुरेश सुन्दरानी, हर्षवर्धन, चन्द्र भूषण सक्सेना, अशोक मित्तल, तेजेन्द्र सिंह, सुनीत मूना, रवि खण्डेलवाल, राकेश धीरवानी, धनंजय विक्रम सिंह, विनित सक्सेना आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।