ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशजेईई एडवांस देने जा रहे हैं तो ये जान लें...

जेईई एडवांस देने जा रहे हैं तो ये जान लें...

जेईई एडवांस का ऑनलाइन इंट्रेंस सोमवार 27 मई को दो पालियों में होगा। अभ्यर्थियों को जेवर-ताबीज, इलेक्ट्रॉनिक आइटम ले जाने की मनाही है। बड़े बटन और फुल आस्तीन वाले कपड़ों के साथ ही जूते-मोजे पहनने पर भी...

जेईई एडवांस देने जा रहे हैं तो ये जान लें...
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीSun, 26 May 2019 01:58 AM
ऐप पर पढ़ें

जेईई एडवांस का ऑनलाइन इंट्रेंस सोमवार 27 मई को दो पालियों में होगा। अभ्यर्थियों को जेवर-ताबीज, इलेक्ट्रॉनिक आइटम ले जाने की मनाही है। बड़े बटन और फुल आस्तीन वाले कपड़ों के साथ ही जूते-मोजे पहनने पर भी रोक है।

27 मई को पहली पाली सुबह नौ बजे से 12 बजे तक और दूसरी दोपहर दो बजे से पांच बजे तक होगी। अभ्यर्थियों को अपने साथ एडमिट कार्ड, ओरिजनल फोटो आईडी कार्ड (आधार, स्कूल आईडी, पासपोर्ट, पैन में से कोई एक) लेकर जाना होगा। छात्रों को अपने केंद्र की एक दिन पहले विजिट करने की सलाह दी गई है ताकि इंट्रेंस के दिन वो समय से केंद्र पर पहुंच सके। उन्हें सुबह साढ़े सात बजे तक केंद्र पर पहुंचना होगा। कड़ी तलाशी के बाद केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षा कक्ष में आवेदक को बायोमैट्रिक रजिस्ट्रेशन और वेरीफिकेशन के बाद ही लॉगिन करने का मौका दिया जाएगा। पहली पाली में 7.45 बजे और दूसरी में 12.45 बजे तक हर हाल में अपनी सीट पर पहुंचना होगा।

साधारण घड़ी ले जा सकते हैं अभ्यर्थी

अभ्यर्थी अपने साथ साधारण एनालॉग घड़ी ले जा सकते हैं। स्मार्ट, डिजिटल, प्रोग्राम घड़ी ले जाने पर रोक है। मोबाइल फोन, ब्लूटूथ, ईयर फोन, माइक्रोफोन, पेजर, हेल्थ बैंड आदि इलेक्ट्रानिक डिवाइस, लॉग टेबल, राइटिंग पैड, स्केल, ज्योमैट्री बॉक्स, पेंसिल बॉक्स, पाउच, कैलकुलेटर, पेन ड्राइव, इलेक्ट्रानिक पेन, पर्स, हैंडबैग, गॉगल आदि ले जाने की इजाजत नहीं मिलेगी।

धातु की चीज न ले जाएं साथ

अभ्यर्थियों को निर्देश दिया गया है कि वो ताबीज, धातु की कोई चीज जैसे रिंग, ब्रेसलेट, ईयर रिंग, नोज पिन, चेन, नेकलेस, पेंडेंट, बैज, ब्रूच, हेयर पिन, पूरी आस्तीन के कपड़े और बड़े बटन वाले कपड़े और जूते-मोजे पहनकर नहीं जाएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें