ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश25 वेंटिलेटर का आईसीयू तैयार, ट्रेंड स्टाफ का इंतजार

25 वेंटिलेटर का आईसीयू तैयार, ट्रेंड स्टाफ का इंतजार

कोविड वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रान के हमले ने पूरी दुनिया में एक बार फिर दहशत का माहौल बना दिया है। शासन ने स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट रहने और...

25 वेंटिलेटर का आईसीयू तैयार, ट्रेंड स्टाफ का इंतजार
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीFri, 03 Dec 2021 03:21 AM
ऐप पर पढ़ें

कोविड वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रान के हमले ने पूरी दुनिया में एक बार फिर दहशत का माहौल बना दिया है। शासन ने स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट रहने और संसाधनों को तैयार रखने का निर्देश दिया है। 300 बेड कोविड अस्पताल में सवा साल पहले आईसीयू बन गया था और यहां 25 वेंटिलेटर भी हैं पर विभाग के सामने सबसे बड़ी परेशानी प्रशिक्षित स्टाफ की है। सवा साल की कवायद के बाद आईसीयू में इतने पुख्ता इंतजाम नहीं हुए हैं कि मरीज को इलाज मिल सके। यही वजह है कि अब तक एक भी मरीज का यहां वेंटिलेटर पर इलाज नहीं हो सका।

300 बेड अस्पताल को हैंडओवर लेने की कवायद बीते ढाई साल से चल रही है। कोरोना की पहली लहर आने के बाद आननफानन अस्पताल को शुरू किया गया था। दूसरी लहर आने से पहले यहां आईसीयू बनाया गया और 18 वेंटिलेटर लगाए गए। लेकिन दूसरी लहर के दौरान भी अस्पताल में वेंटिलेटर नहीं चल सके। इसकी बड़ी वजह है, स्टाफ की कमी। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने प्राइवेट डाक्टरों से भी संपर्क किया था, दो-तीन प्रशिक्षण शिविर भी लगाए गए थे लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें