ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशौहर ने नोटिस देकर दिया तीन तलाक

शौहर ने नोटिस देकर दिया तीन तलाक

तीन तलाक पर केंद्र सरकार ने कानून बना दिया है, इसके बावजूद तीन तलाक के मामले थम नहीं रहे हैं। पश्चिमी यूपी का एक अजीब केस सामने आया...

शौहर ने नोटिस देकर दिया तीन तलाक
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीFri, 25 Jun 2021 03:41 AM
ऐप पर पढ़ें

बुलंदशहर जिले की तहसील खुर्जा निवासी एक शख्स ने नोटिस देकर बीवी को तलाक दिया है। यह नोटिस वकील के जरिए पीड़िता को भेजा गया है। बरेली निवासी पीड़िता का कहना है कि नोटिस कानून से बड़ा नहीं है। वह शौहर के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ेगी।

बरेली के मोहल्ला खन्नू निवासी शकील अहमद की लड़की इरम का निकाह 17 दिसंबर 2016 को बुलंदशहर जिले की तहसील खुर्जा के मोहल्ला सलमा हाकान निवासी डाक्टर नवेद से हुआ था। पीड़िता का आरोप है कि निकाह में कार और फ्लैट की डिमांड पूरी नहीं होने पर उस पर जुल्म किये गये। ससुराल वालों ने पहले भी धमकी दी थी कि नवेद का दूसरा निकाह कराया जाएगा। इरम ने बताया कि 20 जून 2021 को शौहर ने वकील के जरिए तीन तलाक (एक बार में) का नोटिस भेजा है। जब तीन तलाक पर केंद्र सरकार ने कानून बना दिया है तो फिर यह नोटिस कानून से बड़ा कैसे हो गया है। नोटिस देकर उन्होंने साबित कर दिया है कि वो तीन तलाक कानून को नहीं मान रहे हैं। पीड़िता ने बताया कि मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी से इस लड़ाई में सहयोग मांगा है।

तीन तलाक कानून को चैलेंज करने वाला नोटिस : फरहत

मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी का कहना है कि इरम के शौहर ने तीन तलाक कानून को चैलेंज किया है। इरम को तीन तलाक एक साथ देने वाला नोटिस भेजा है। इस नोटिस को केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद तक भेजा जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी इस मामले में कानूनी कार्रवाई करने की मांग की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें