ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबिलपुर ग्राम पंचायत में सैकड़ों बाहरी वोट किए शामिल

बिलपुर ग्राम पंचायत में सैकड़ों बाहरी वोट किए शामिल

प्राइमरी स्कूल के बच्चों समेत सैकड़ों बाहरी वोटर बनाए - प्राइमरी स्कूल के बच्चों...

बिलपुर ग्राम पंचायत में सैकड़ों बाहरी वोट किए शामिल
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीThu, 18 Feb 2021 03:13 AM
ऐप पर पढ़ें

भुता की पदारथपुर ग्राम पंचायत की मतदाता सूची में गड़बड़ी का पर्दाफाश होने के बाद फरीदपुर ब्लॉक की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत बिलपुर के बीएलओ पर मतदाता सूची में सैकड़ों फर्जी वोट बनाए जाने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने गड़बड़ी करने का आरोप लगाया है। बिलपुर ग्राम पंचायत की मतदाता सूची में गड़बड़ी के आरोप की एसडीएम ने एडीओ पंचायत को जांच सौंपी है। एडीओ पंचायत गुरुवार से मतदाता सूची का सत्यापन शुरू करेंगे।

फतेहगंज पूर्वी नगर पंचायत से सटी फरीदपुर ब्लॉक की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत बिलपुर की सूची में 6500 मतदाताओं के नाम शामिल हैं। प्रशासन ने बिलपुर की मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य के लिए राजवीर, सूर्य प्रकाश एवं दो महिलाओं सहित चार बीएलओ को तैनात किया था। पुनरीक्षण कार्य शुरू होने के बाद दोनों पुरुष बीएलओ पर मतदाता सूची में गड़बड़ी के आरोप लगने लगा। ग्रामीणों ने दोनों बीएलओ को मतदाता सूची ठीक करने की चेतावनी दी। लेकिन उन्होंने मतदाता सूची में फर्जी वोटों  को नहीं काटा। बुधवार को बिलपुर के श्रीकृष्ण तमाम ग्रामीणों के साथ एसडीएम कुमार धर्मेंद्र के पास पहुंचे। उन्होंने एसडीएम को शिकायती पत्र देकर बीएलओ सूर्य प्रकाश और राजवीर पर मतदाता सूची में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया। ग्रामीणों ने बताया कि बीएलओ ने मतदाता सूची में 150 बाहरी लोगों के नाम शामिल कर दिए। खुलासा किया गया कि बिलपुर से कुछ दूरी पर स्थित भुता ब्लॉक की  ग्राम पंचायत गल्थूआ के 30 लोगों के नाम बिलपुर की मतदाता सूची में शामिल किए गए हैं। जबकि फतेहगंज पूर्वी नगर पंचायत के 15 वोट एवं बरेली जिले के सीमावर्ती शाहजहांपुर के गांव रसेवन के 20 लोगों के नाम बिलपुर की मतदाता सूची में शामिल है। ग्रामीणों ने खुलासा किया की जूनियर हाई स्कूल में पढ़ने वाले 25 बच्चों के नाम मतदाता सूची में जानबूझकर शामिल किए गए हैं। सैकड़ों फर्जी वोट बनाए जाने की शिकायत पर एसडीएम ने फरीदपुर ब्लॉक के एडीओ पंचायत को मामले की जांच करने के निर्देश दिए। एसडीएम कुमार धर्मेंद्र ने बताया कि एडीओ पंचायत मौके पर जाकर एक-एक वोट का सत्यापन करेंगे। फर्जी वोट बनाने वाले बीएलओ के खिलाफ जांच के बाद कठोर कार्रवाई की।

ग्रामीणों का आरोप

25 बच्चे जूनियर हाईस्कूल के हैं जिनको बना दिया वोटर

150 नाम मतदाता सूची में बाहरी लोगों के किए शामिल

30 नाम गल्थुआ के बिलपुर की मतदाता सूची में किए शामिल

15 वोट फतेहगंज पूर्वी नगर पंचायत के बिलपुर की सूची में किए शामिल

20 लोग रसेवन के हैं जिन्हें बिलपुर की मतदाता सूची में किया शामिल

फर्जी आधार कार्ड बनवा कर बनाए गए बाहरी लोगों के वोट

 ग्रामीणों ने खुलासा किया कि फतेहगंज पूर्वी और फरीदपुर में तहसील के सामने कंप्यूटर की दुकानों पर आधार कार्ड को स्कैन करके पता और आयु बदलने का काम किया जा रहा है। बिलपुर की मतदाता सूची में बाहरी लोगों के जो नाम शामिल किए गए हैं। उन सभी में फर्जी आधार कार्ड का प्रयोग किया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें