DA Image
6 जनवरी, 2021|8:10|IST

अगली स्टोरी

करोड़ों के वेंटिलेटर पर कितने संक्रमितों को मिला जीवनदान, 300 बेड कोविड अस्पताल की शासन ने मांगी रिपोर्ट

how many infected people got lives on crores of ventilators 300 bed kovid hospital of bareilly gover

300 बेड कोविड अस्पताल में करोड़ों का संसाधन लगाने के बाद अब शासन ने मरीजों की रिपोर्ट तलब की है। सीएमओ से पूछा है कि 300 बेड कोविड अस्पताल में कितने कोरोना पॉजिटिव मरीजों को इलाज मिला है। यहां आईसीयू में लगे वेंटिलेटर पर कितने मरीजों का उपचार हुआ और साथ ही कितने संक्रमितों के इलाज में आक्सीजन युक्त बेड की जरूरत पड़ी है। शासन से इस बाबत रिपोर्ट मांगे जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है। इसकी बड़ी वजह है कि 300 बेड अस्पताल में गंभीर मरीज गिनती के ही भर्ती हुए हैं और उनमें भी वेंटिलेटर पर कोई नहीं भर्ती था।

करीब दो माह की कवायद के बाद 300 बेड कोविड अस्पताल एल-2 स्तर की चिकित्सा सुविधा के लिए तैयार किया गया था। यहां आईसीयू में 18 वेंटिलेटर लगाए गए और मंडल से डाक्टरों की टीम आई थी। आईसीयू में तैनात स्टाफ को भी कई चरण में ट्रेनिंग दी गई थी। अस्पताल में 65 आक्सीजन युक्त बेड भी हैं। अस्पताल के लिए समय-समय पर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लखनऊ लंबी-चौड़ी डिमांड भी भेजी गई है।

अब दो माह बीतने के बाद शासन ने रिपोर्ट मांगी है कि आखिर 300 बेड कोविड अस्पताल में कितने कोरोना संक्रमितों का इलाज हुआ। खास बात है कि शासन ने मरीजों की डिटेल अलग-अलग मांगी है। पूछा है कि कितने मरीज वेंटिलेटर पर भर्ती हुए थे और कितने लोगों को आक्सीजन युक्त बेडों पर भर्ती किया गया था। अब जिम्मेदार लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिर शासन को कैसे बताया जाए कि वेंटिलेटर पर एक भी मरीज भर्ती नहीं किया गया था। आक्सीजन युक्त बेडों पर भी गिनती के मरीज ही भर्ती हुए थे।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:How many infected people got lives on crores of ventilators 300 bed Kovid Hospital of bareilly government asked for report