ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशजानलेवा ड्रॉप्सी का खतरा, बरेली में हाईअलर्ट

जानलेवा ड्रॉप्सी का खतरा, बरेली में हाईअलर्ट

जौनपुर में ड्रॉप्सी से चार लोगों की मौत के बाद शासन-प्रशासन टेंशन में आ गया है। बरेली समेत पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है। आनन-फानन में खाद्य आयुक्त ने ड्रॉप्सी की रोकथाम को प्रभावी कदम...

जानलेवा ड्रॉप्सी का खतरा, बरेली में हाईअलर्ट
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीWed, 30 May 2018 08:56 PM
ऐप पर पढ़ें

जौनपुर में ड्रॉप्सी से चार लोगों की मौत के बाद शासन-प्रशासन टेंशन में आ गया है। बरेली समेत पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है। आनन-फानन में खाद्य आयुक्त ने ड्रॉप्सी की रोकथाम को प्रभावी कदम उठाने के आदेश दिए हैं।

मुनाफाखोर सरसों के तेल के नाम पर लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं। ज्यादा मुनाफे के लालच में सरसों के तेल में आर्जीमोन मेक्सिकाना (भरभंडा) मिलाकर बेचा जा रहा है। इस तेल का सेवन करने से लोग ड्रॉप्सी की चपेट में आते हैं। शासन ने कमिश्नर और डीएम को भी अलर्ट भेजा है। एफएसडीए के सहायक आयुक्त ने शासन का आदेश मिलते ही ड्रॉप्सी की रोकथाम को प्रभावी कदम उठाए हैं। उन्होंने मंडल के चारों जिलों के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को खाद्य तेल तैयार करने वाले कारखानों की जांच करने को कहा है। इसके अलावा तेल के गोदाम और फुटकर दुकानों से भी संदिग्ध तेल के नमूने लेकर जांच कराने के निर्देश दिए हैं। शक होने पर तेल जब्त करने को भी कहा है। बुधवार को सहायक आयुक्त के आदेश के बाद बरेली में जांच के लिए एफएसओ की टीमें गठित कर दी गईं। गुरुवार से कार्रवाई शुरू हो जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें