ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयहां साठगांठ से चलता है मिलावट का धंधा, जानिए कैसे

यहां साठगांठ से चलता है मिलावट का धंधा, जानिए कैसे

बरेली मिलावटखोरी की बड़ी मंडी बन गई है। शहर से लेकर देहात तक मिलावटखोरी का काला कारोबार जमकर चल रहा है। अधिकारियों के संरक्षण में पनप रहे जानलेवा कारोबार ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। बगैर...

यहां साठगांठ से चलता है मिलावट का धंधा, जानिए कैसे
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीWed, 28 Feb 2018 01:36 PM
ऐप पर पढ़ें

बरेली मिलावटखोरी की बड़ी मंडी बन गई है। शहर से लेकर देहात तक मिलावटखोरी का काला कारोबार जमकर चल रहा है। अधिकारियों के संरक्षण में पनप रहे जानलेवा कारोबार ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। बगैर लाइसेंस खोया- पनीर और मिठाई की दुकान चल रही है। मॉनिटरिंग के नाम कुछ भी नहीं है। प्रशासन के छापे में जब हकीकत सामने आई जो कार्रवाई सिलसिला शुरू हो गया।  मजिस्ट्रेट ने एफएसडीए अधिकारियों को जमकर लताड़ा लगाई। साथ विभागीय कार्रवाई की चेतावनी दे डाली।

बरेली की कुतुबखाना खोया मंडी मावा और पनीर के लिए जानी जाती है। खोया मंडी में चल रहीं ज्यादातर दुकानदारों के पास लाइसेंस ही नहीं है। देहात और दूसरे शहरों से मिलावटी खोया, पनीर ओर  मिठाई लाकर इस मंडी में बेचे जाते हैं। सिटी मजिस्ट्रेट की अगुवाई में जब छापा पड़ा तो सच सामने आ गया। तीन  दुकानदारों के पास खोया और पनीर बेचने का लाइसेंस नहीं था। मजिस्ट्रेट सामान को नष्ट कराने का फैसला कर दिया। वहीं एफएसडीए के अधिकारियों से जवाब तलब किया गया। अब तक की गई कार्रवाई का रिकॉर्ड भी सिटी मजिस्ट्रेट ने एफएसडीए अधिकारियों से मांगा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें