DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  फतेहगंज पूर्वी में स्वास्थ्य विभाग की टीम का विरोध

बरेलीफतेहगंज पूर्वी में स्वास्थ्य विभाग की टीम का विरोध

हिन्दुस्तान टीम,बरेलीPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 10:30 PM
फतेहगंज पूर्वी में स्वास्थ्य विभाग की टीम का विरोध

नई कॉलोनी मोहल्ले में वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करने पहुंची टीम का ग्रामीण विरोध कर दिया। सूचना पर ग्राम प्रधान ने अस्पताल जाकर सबसे पहले खुद टीका लगवाया और ग्रामीणों से भी टीका लगवाने की अपील की। हालांकि बाद में अधिकांश लोग टीका लगवाने के लिए राजी हो गए।

फतेहगंज पूर्वी से सटा हुआ ग्राम पंचायत बीलपुर के नई कॉलोनी, रेलवे कॉलोनी, बिलपुर इलाका, लेखपाल कॉलोनी, अतुल नगला आदि हैं। तहसील में गांव बीलपुर 6500 आबादी का सबसे बड़ा गांव है। सोमवार को टीम के डॉक्टर इमरान खान, संध्या गुप्ता, मधु चंद्रा के अलावा डब्ल्यू एच आकाश भी टीम में थे‌। जब ग्रामीण टीकाकरण कराने पर राजी नहीं हुए तो गांव के नवनिर्वाचित प्रधान बबीता मिश्रा के पास टीम पहुंच गई। नवीन स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचकर खुद अपना टीकाकरण करवाया। जिसके बाद ग्राम प्रधान व उनके पति विनोद प्रकाश मिश्रा ने लोगों से टीकाकरण कराने की अपील की‌। फरीदपुर सीएससी तक खबर पहुंची तब प्रभारी डॉ. बासित अली ने भी लोगों से अपील की थी। इसके बाद टीम वापस पहुंची इसके बाद प्रधान की अपील पर कुछ लोगों ने टीकाकरण कराया। टीकाकरण कराए जाने के लिए ग्रामीण रवि प्रकाश मिश्रा, शिवनंदन, रजनीश शर्मा, राजन, सतीश शर्मा, रामरतन शर्मा, विनोद मिश्रा, वीरेश मिश्रा आदि ग्रामीण ने लोगों से अपील की जिस पर ही ग्रामीण टीकाकरण के लिए राजी हुए।

फतेहगंज पूर्वी में वैक्सीनेशन का कुछ लोग विरोध कर रहे थे। टीम ने उन्हें समझाया तो वे टीकाकरण कराने को लेकर राजी हो गए। कोरोना जैसे खतरनाक वायरस से बचाव के लिए लोगों से वैक्सीनेशन की अपील की जा रही है।

- डॉ. बासित अली, प्रभारी सीएससी फरीदपुर

कुछ शरारती लोगों ने गांव में अफवाह फैला दी थी। ग्रामीणों को समझाया जा रहा है। वैक्सीनेशन के लिए अधिकांश लोग टीकाकरण के लिए तैयार हैं। तमाम ग्रामीणों ने टीकाकरण कराया भी है‌।‌ जो किसी वजह से मौजूद नहीं थे वे भी जल्द टीका लगवा लेंगे।

- बबीता मिश्रा, ग्राम प्रधान बीलपुर

संबंधित खबरें