ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपोर्टल की सुस्त रफ्तार में फंसे जीएसटी रिटर्न

पोर्टल की सुस्त रफ्तार में फंसे जीएसटी रिटर्न

त्योहारी सीजन में व्यापारी अपना पूरा ध्यान व्यापार पर ही लगाना चाहते हैं। मगर इस वक्त अधिकांश व्यापारी जीएसटी के पोर्टल में उलझे हुए हैं। पोर्टल की सुस्त चाल के कारण व्यापारियों का तीसरा रिटर्न दाखिल...

पोर्टल की सुस्त रफ्तार में फंसे जीएसटी रिटर्न
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीThu, 05 Oct 2017 07:42 PM
ऐप पर पढ़ें

त्योहारी सीजन में व्यापारी अपना पूरा ध्यान व्यापार पर ही लगाना चाहते हैं। मगर इस वक्त अधिकांश व्यापारी जीएसटी के पोर्टल में उलझे हुए हैं। पोर्टल की सुस्त चाल के कारण व्यापारियों का तीसरा रिटर्न दाखिल नहीं हो पा रहा है। जबकि रिटर्न दाखिल करने के लिए अब मात्र 5 दिन का ही समय बचा हुआ है।

जीएसटी में व्यापारियों को 3 रिटर्न दाखिल करने होते हैं। अधिकांश व्यापारियों ने पहला और दूसरा रिटर्न दाखिल कर दिया है मगर तीसरा रिटर्न अभी तक दाखिल नहीं हो पाया है। पोर्टल के बार बार बंद हो जाने के कारण व्यापारी घंटों बैठने के बाद भी अपना रिटर्न दाखिल नहीं कर पा रहे हैं। परेशान व्यापारियों ने जीएसटी काउंसिल को पत्र भेजकर जीएसटी प्रक्रिया को सरल करने की मांग की है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल के युवा प्रदेश प्रभारी सुनील खत्री ने बताया कि जीएसटी काउंसिल से जीएसटी पोर्टल की कमियों को दूर करने की मांग की गई है। उसके साथ ही संगठन ने मांग की है कि अगर माल बिक्री करने वाला टैक्स जमा नहीं कराता है तो खरीदने वाले व्यापारी पर कोई जिम्मेदारी नहीं होनी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें