ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश80 भेंड़ों की मौत पर गोरखपुर रेल मुख्यालय तक खलबली

80 भेंड़ों की मौत पर गोरखपुर रेल मुख्यालय तक खलबली

पीलीभीत सेक्शन के न्योरिया हुसैनपुर में त्रिवेणी एक्सप्रेस से 80 भेंड़ों के कटने से गोरखपुर रेल मुख्यालय तक खलबली मच गई है। इस मामले में ऑपरेटिंग विभाग ने लोको पायलट, स्टेशन मास्टर और पीडब्ल्यूआई से...

80 भेंड़ों की मौत पर गोरखपुर रेल मुख्यालय तक खलबली
कार्यालय संवाददाता,बरेलीTue, 21 Jan 2020 11:53 AM
ऐप पर पढ़ें

पीलीभीत सेक्शन के न्योरिया हुसैनपुर में त्रिवेणी एक्सप्रेस से 80 भेंड़ों के कटने से गोरखपुर रेल मुख्यालय तक खलबली मच गई है। इस मामले में ऑपरेटिंग विभाग ने लोको पायलट, स्टेशन मास्टर और पीडब्ल्यूआई से रिपोर्ट तलब की है। सवाल इस बात का है कि इतनी बड़ी घटना को लोकल के अधिकारी दबाए रहे। वीडियो वायरल होने के बाद खलबली मची। जब अधिकारियों ने वहां एक अधिकारियों से घटना की जानकारी ली तो कोई सही जानकारी नहीं दे सका। जबकि एक घंटे में रेल ट्रैक को क्लियर कराया गया था। दूसरे दिन भी वहां भेंड़ों के शव ट्रैक पर पड़े थे। इस मामले में इज्जतनगर मंडल आफिस से जांच टीम भी सोमवार को मौके पर भेजी गई।

रेल अधिकारियों के मुताबिक, इज्जतनगर रेल मंडल के पीलीभीत सक्सेना के न्योरिया हुसैन के पास पुल नंबर-22 और किलोमीटर संख्या -18 पर घटना हुई। शनिवार की शाम 4:30 बजे की घटना है। पीलीभीत से लालकुआं की ओर त्रिवेणी एक्सप्रेस जा रही थी। अचानक 100-125 भेंड़ों का झुंड अचानक रेल पुल पर पहुंच गया। गाड़ी की रफ्तार करीब 80 से 90 किलोमीटर प्रतिघंटा थी। लोको पालयट न हॉर्न बचाया। वहां सिंगल लाइन होने के कारण भेंड़ों का झुंड इधर-उधर भाग नहीं सका। 80 भेंड़ गाड़ी के नीचे आकर मौत के मुंह समा गईं। काफी भेंड पुल से नीचे गिरने के कारण चोटिल हो गईं। कई के पैर ही टूट गए। एक किलोमीटर तक भेंडों के शव ट्रैक पर बिखर गए थे। लोको पायलेट ने गाड़ी को रोका।

स्टेशन मास्टर को सूचना दी। लेकिन यह सूचना पीडब्ल्यूआई और स्टेशन मास्टर दबाकर बैठ गए। पांच बजे तक अंधेरा हो गया। किसी ने ध्यान ही नहीं दिया। रात में गाड़ियां भी नहीं हैं। रविवार की सुबह को रेल कर्मचारी चेकिंग को निकले तो मामला खुला। किसी ने वहां की वीडियो बनाकर वायरल कर दी। ट्रैक पर भेंड़ों के ही शव नजर आ रहे थे। रविवार को छुट्टी के कारण आफिस भी बंद थे। सोमवार को आफिस खुला तो भेंडों की मौत पर खलबली मची। सवाल इस बात का है कि इतनी बड़ी घटना को स्टेशन मास्टर और पीडब्लयूआई दबाए रहे। सोमवार को अधिकारियों ने जब घटना की जानकारी पीडब्लयूआई से ली तो वह सही जानकारी नहीं दे सके। मौके पर ही नहीं गए। सवाल जबाब हुए तो अधिकारी मौके पर जांच पड़ताल को दौड़े।

जांच कराई जा रही

पीआरओ राजेंद्र सिंह का कहना है, शनिवार की घटना है। सोमवार को वीडियो वायरल होने के बाद जानकारी हुई। मामले में जांच कराई जा रही है। भेंड़ों का झुंड न्योरिया हुसैनपुर के पास रेल पुल पर पहुंच गया था। लालकुआं की ओर त्रिवेणी एक्सप्रेस जा रही थी। भेंड़ों का झुंड ट्रेन की चपेट में आ गया। 70-80 भेंड़ों के मरने की सूचना मिली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें