ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबरेली के लोगों के लिए अच्छी खबर, बिजली जाते ही तुरंत करें फोन

बरेली के लोगों के लिए अच्छी खबर, बिजली जाते ही तुरंत करें फोन

दिवाली और भैयादूज को देखते हुए बिजली निगम ने कमर कस ली है। लोकल फॉल्ट या ट्रिपिंग के चलते कहीं बिजली गुल न हो, इसके लिए सभी बिजलीघरों को निर्देश जारी किया गया है। चीफ इंजीनियर तारिक मतीन ने कंट्रोल...

बरेली के लोगों के लिए अच्छी खबर, बिजली जाते ही तुरंत करें फोन
वरिष्ठ संवाददाता,बरेलीSat, 26 Oct 2019 03:24 PM
ऐप पर पढ़ें

दिवाली और भैयादूज को देखते हुए बिजली निगम ने कमर कस ली है। लोकल फॉल्ट या ट्रिपिंग के चलते कहीं बिजली गुल न हो, इसके लिए सभी बिजलीघरों को निर्देश जारी किया गया है। चीफ इंजीनियर तारिक मतीन ने कंट्रोल रूम को अलर्ट रहने और उपभोक्ताओं की आने वाली शिकायतों पर तत्काल एक्शन लेने को कहा है। उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए सभी बिजली घरों पर 5 नवंबर तक अस्थायी कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। बिजली निगम के दावे अक्सर त्योहारों पर दगा दे जाते हैं। खासकर दिवाली के समय तो बिजली कटती ही है और लोकल फाल्ट के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस बार प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने साफ निर्देश दिया कि किसी भी सूरत में दिवाली और त्योहारी सीजन में बिजली नहीं कटनी चाहिए। लोकल फाल्ट, जर्जर तार और खंभों की पहले से ही मरम्मत कर ली जाए।

प्रदर्शन करने संविदा कर्मी गए लखनऊ

 बिजली निगम के सामने संविदाकर्मियों के प्रदर्शन की वजह से नई समस्या पैदा हो गई है। निगम से बड़ी संख्या में संविदाकर्मी लखनऊ चले गए हैं जहां शुक्रवार से उनका दो दिवसीय प्रदर्शन आरंभ हो गया है। ऐसे में निगम के सामने कर्मचारियों की कमी की परेशानी आ गई है। हालांकि एसई शहर एनके मिश्र ने निर्देश दिया है कि समस्या दूसरे बिजलीघर की होने पर भी अगर नजदीक का मामला है तो दूसरे बिजलीघर के कर्मचारी भी मरम्मत करने जाएंगे जिससे लोगों को त्योहारों पर किसी प्रकार की परेशानी न हो। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें