ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकोरोना वायरस से जंग : कठिन वक्त में हौसला बढ़ा रहे धरती के भगवान

कोरोना वायरस से जंग : कठिन वक्त में हौसला बढ़ा रहे धरती के भगवान

लोगों में दहशत है और किसी भी चीज को छूने से डर रहे हैं। कोरोना वायरस के संक्त्रमण का कुछ इस कदर डर है कि कई लोगों ने मोबाइल को भी हाथ लगाना बंद कर दिया है। सावधानी होनी भी चाहिए लेकिन इस कठिन घड़ी में...

कोरोना वायरस से जंग : कठिन वक्त में हौसला बढ़ा रहे धरती के भगवान
बरेली। वरिष्ठ संवाददाताFri, 27 Mar 2020 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

लोगों में दहशत है और किसी भी चीज को छूने से डर रहे हैं। कोरोना वायरस के संक्त्रमण का कुछ इस कदर डर है कि कई लोगों ने मोबाइल को भी हाथ लगाना बंद कर दिया है। सावधानी होनी भी चाहिए लेकिन इस कठिन घड़ी में जिंदगी और मौत के बीच अगर कोई है जो बिना किसी डर के अपने कर्तव्य को निभा रहा तो हैं धरती के भगवान यानी डॉक्टर।

जिला अस्पताल के कोरोना आइसोलेशन वार्ड के बाहर खड़े होने में भी लोग डरते हैं। यहां आने वाले संदिग्ध मरीजों की जांच और काउंसलिंग कर रहे हैं डॉ बागीश वैश्य और डॉक्टर आशु अग्रवाल। दोनों ही जिला अस्पताल के वरिष्ठ फिजिशियन है। डॉ बागीश वैश्य रोजाना कोरोना आइसोलेशन वार्ड में आने वाले मरीजों की काउंसलिंग भी करते हैं। डॉ बागीश ने बताया कि लोगों में काफी डर है। इस मौसम में होने वाले खांसी, जुकाम, बुखार को भी लोग कोरोना वायरस का संक्त्रमण समझकर डर रहे हैं। अब तक कोरोना सहायता केंद्र में 200 से अधिक लोगों की काउंसलिंग की जा चुकी है।

डॉक्टर बागीश की अगुवाई वाली विशेषज्ञों की टीम ने अब तक जिला अस्पताल में आए 22 संदिग्ध मरीजों की जांच की है और उनका सैंपल लिया है। कोरोना के संदिग्ध मरीजों की जांच में जुटी टीम के दूसरे महत्वपूर्ण सदस्य हैं डॉक्टर आशु अग्रवाल। फिजीशियन डॉक्टर आशु अग्रवाल को मरीजों की प्राथमिक जांच की जिम्मेदारी दी गई है। मरीजों की जांच कर उनको सही सलाह देने का काम डॉक्टर आशु अग्रवाल कर रहे हैं।

आमतौर पर कोरोना वार्ड में स्टाफ भी जाने से डरता है लेकिन डॉक्टर आशु अग्रवाल उनका हौसला बढ़ाते हैं। वह समय-समय पर स्टाफ को यह जानकारी देते हैं कि किस तरह कोरोना के संदिग्ध मरीज के आने पर सावधानी बरती जाए। डॉक्टर बागीश और डॉक्टर आशु अग्रवाल दोनों वरिष्ठ फिजीशियन को रैपिड रिस्पांस टीम के मार्गदर्शन की भी जिम्मेदारी दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें