DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  जिपं अध्यक्ष उम्मीदवार पर सपा में घमासान, भागे कई पहलवान

बरेलीजिपं अध्यक्ष उम्मीदवार पर सपा में घमासान, भागे कई पहलवान

हिन्दुस्तान टीम,बरेलीPublished By: Newswrap
Tue, 25 May 2021 03:31 AM
जिपं अध्यक्ष उम्मीदवार पर सपा में घमासान, भागे कई पहलवान

जिला पंचायत के रण में सबसे बड़ी खिलाड़ी बनने के बाद भी समाजवादी पाटी अभी अध्यक्ष का उम्मीदवार तय नहीं का सकी। जिला पंचायत के चाणक्य कहे जाने वाले कई सपा सूरमा मैदान छोड़ गए। संगठन के बार-बार कहने के बाद भी उम्मीदवार बनने की हिम्मत नहीं जुटा सके। आवेदन करने वालों से कुछ दावेदार बैकफुट पर आ गए। उम्मीदवार को लेकर घमासान जोरों पर है। सूत्रों के मुताबिक नवाबगंज से जिपं अध्यक्ष के उम्मीदवार पर दाव लगाने की तैयारी है।

समाजवादी पार्टी के समर्थित उम्मीदवारों ने 60 में से 23 सीट पर कब्जा किया है। तीन सपा कार्यकर्ताओं ने बगैर पार्टी के समर्थन के जीत हासिल की है। जिला पंचायत के चाणक्य कहे जाने वाले सपा के महारथी 26 सदस्य साथ होने के बाद भी मैदान में अपने परिवार की महिला सदस्य को मैदान में उतारने का साहस नहीं कर सके। जबकि जीत के लिए 31 का आंकड़ा चाहिए। पूर्व विधायक महिपाल सिंह की पत्नी और पुत्रबधु दोनों सदस्य बनी हैं। महिपाल सिंह ने उम्मीदवार बनने को लेकर कोई जवाब नहीं दिया। पूर्व जिपं अध्यक्ष नीरू पटेल ने पहले ही उम्मीदवार बनने से इनकार कर दिया। पूर्व जिलाध्यक्ष शुभलेश यादव के भाई की पत्नी दावेदार की दौड़ में शामिल ही नहीं हुईं।

जिला पंचायत का टिकट मांगने वाले में चार में तीन दावेदार नवाबगंज से हैं। आलमपुर जाफराबाद के वार्ड 43 की प्रियंका यादव ने दावेदारी की हैं। सूत्रों का कहना है कि प्रियंका यादव भी उम्मीदवार बनने की दौड़ से बाहर हो गईं। अब सिर्फ नवाबगंज के दावेदार बचे हैं। नवाबगंज के तीन से एक पर संगठन को मुहर लगानी है। उधर, सपा की खींचतान का फायदा उठाने की कोशिश बीजेपी कर रही है। बीजेपी सपा में तोड़फोड़ करने की जुगत में हैं। कई सपा समर्थित उम्मीदवारों से सम्पर्क भी किया है।

--

विधानसभा के टिकट पर है सपा सूरमाओं की नजर

सूत्रों का कहना है कि सपा के कई ताकतवर नेता की नजर जिपं अध्यक्ष के बजाय 2022 विधानसभा चुनाव पर है। कई नेताओं को परिवार की महिलाओं को जिपं अध्यक्ष का उम्मीदवार बनने पर विधानसभा चुनाव में अपना पत्ता साफ होने का डर सता रहा है।

--

नोट- सपा जिलाध्यक्ष का बयान बाद में दिया जाएगा।

संबंधित खबरें