ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशचार हजार मीटर सजा रोजा इफ्तार का दस्तरख्वान

चार हजार मीटर सजा रोजा इफ्तार का दस्तरख्वान

शहर में अमन चैन और भाईचारा के लिए सामूहिक रोजा इफ्तार में रुहेलखंड सहित बाकी शहरों से उलेमा, रोजेदारों ने शिरकत की। रविवार को जमात रजा-ए-मुस्तफा की तरफ से चार हजार मीटर लंबा दस्तरख्वान सजाया गया। ऑल...

चार हजार मीटर सजा रोजा इफ्तार का दस्तरख्वान
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीMon, 03 Jun 2019 01:56 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर में अमन चैन और भाईचारा के लिए सामूहिक रोजा इफ्तार में रुहेलखंड सहित बाकी शहरों से उलेमा, रोजेदारों ने शिरकत की। रविवार को जमात रजा-ए-मुस्तफा की तरफ से चार हजार मीटर लंबा दस्तरख्वान सजाया गया। ऑल इंडिया रजा एक्शन कमेटी, खानकाहे नियाजिया पर फैजाने नियाजिया वेलफेयर सोसाइटी और दरगाह शाह शराफत अली मियां पर सामूहिक रोजा इफ्तार का आयोजन हुआ। नेताओं से लेकर अधिकारियों और रोजेदारों के साथ दूसरे धर्म के लोगों ने भी रोजा इफ्तार में हिस्सा लिया।

मथुरापुर स्थित मदरसा जामियातुर्रजा में चार हजार मीटर का दस्तरख्वान सजाया गया। जमात रजा-ए-मुस्तफा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सलमान हसन खां कादरी ने बताया कि पिछले साल यह दस्तरख्वान ताजुश्शरीया की सरपरस्ती में सजाया गया था। उनके विसाल के बाद काजी उल कुज्जात हिंद मुफ्ती असजद रजा खां कादरी की सरपरस्ती में सजाया गया। समरन खान ने बताया कि रोजा इफ्तार के लिए चार हजार मीटर लंबा दस्तारख्वान पर तमाम उलेमा, रोजेदारों ने सामूहिक इफ्तार किया। उधर, ऑल इंडिया रजा एक्शन कमेटी के अध्यक्ष मौलाना अदनान रजा कादरी की तरफ से पीलीभीत रोड स्थित रोजा इफ्तार कराया गया। आरएसी के प्रवक्ता अब्दुल हलीम खां ने बताया कि रोजा इफ्तार में तमाम लोगों ने शिरकत की है। मौलाना अदनान रजा खां कादरी ने बताया कि सामूहिक रोजा इफ्तार में हर धर्म के लोग आते हैं। इस तरह से प्रोग्राम करने से एक-दूसरे में प्यार मोहब्बत बढ़ता है। रोजा इफ्तार में अमनो अमान की दुआ की गई है। फैजाने नियाजिया वेलफेयर सोसाइटी के मीडिया प्रभारी सय्यद यावर अली ने बताया कि डा. कमाल मियां की सरपरस्ती में रोजा इफ्तार कराया गया। दरगाह शाह शराफत अली मियां के मीडिया प्रभारी हमजा सकलैनी ने बताया कि दरगाह पर रोजा इफ्तार कराया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें