DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आठ बीघा जमीन की खातिर बहू ने सास को मार डाला

आठ बीघा जमीन की खातिर बहू ने सास को मार डाला

आठ बीघा जमीन के बेचने से पुत्रवधू ने वृद्ध सास की बेहरमी से पिटाई की। घायल वृद्धा की इलाज के दौरान मौत हो गयी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा है। पुलिस ने वृद्धा के पुत्र को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू की है।

फरीदपुर के रजपुरी ढकनी की ज्वाला देवी (85) की बीते बीस साल पहले मौत हो चुकी थी। गांव की जमीन पुश्तैनी जमीन ज्वाला देवी के नाम आ गयी। इसके बाद ज्वाला देवी के बेटे रमन पाल की पत्नी जमीन नाम कराने का दबाव बनाने लगी। ज्वाला देवी ने जमीन देने से इनकार कर दिया। इसके बाद उसने वृद्ध सास को घर से निकाल दिया। ज्वाला देवी इधर उधर भटक कर पेट पाल रही थी। फरीदपुर के लाइन पार मठिया के रवींद्र ने ज्वाला देवी को शरण देकर अपने पास रख लिया। वह रवींद्र के यहां रह रही थी। रविंद्र ने बताया कि ज्वाला देवी ने अपनी आठ बीघा जमीन ढढुली गांव के नत्थू लाल के हाथ बेच दी। इसके बाद बेटे की पत्नी जान की दुश्मन बन गयी। दो दिन पहले ज्वाला देवी रजपुरी गांव में बेटे के यहां गयी। उसकी पत्नी ने ज्वाला देवी को बेहरमी से पीटा। ज्वाला देवी रवींद्र के यहां घायल अवस्था में आ गयी। रवींद्र ज्वाला देवी का इलाज करा रहे थे। रविवार को ज्वाला देवी ने रवींद्र के घर में दम तोड़ दिया। रवींद्र ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा। पुलिस ने ज्वाला देवी के बेटे को हिरासत में लिया है।

रवींद्र के मकान में पहले रहता था बेटा

फरीदपुर के गांव रजपुरी ढ़कनी के रमन पाल गांव से आकर दो साल पहले फरीदपुर में किराये के मकान में रहने लगे। उसी मकान में रवींद्र परिवार के साथ किराये पर रह रहे थे। रविंद्र की ज्वाला देवी से जान पहचान हुई। इसके बाद रवींद्र उसे मां कहकर पुकारने लगे। आठ बीघा जमीन की खातिर बेटे का पत्नी से झगड़ा होने के बाद ज्वाला देवी रवींद्रके पास आकर रहने लगी।

ज्वाला देवी के कुछ रकम देकर करा लिया बैनामा

रवींद्र ने बताया कि नत्थू लाल ने थोड़ी रकम देकर ज्वाला देवी से बैनामा करा लिया। बैनामा के बाद ज्वाला देवी ने रकम मांगी। तो वह देने से इनकार करने लगा।

कोतवाल फरीदपुर हरिश्चंद्र जोशी ने बताया कि ज्वाला देवी के शरीर में कई जगह चोटें है। उनकी मौत के कारणों को जानने के लिये शव पोस्टमार्टम को भेजा है। मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जायेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:For the sake of eight bigha land, daughter-in-law killed mother-in-law