ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशगूगल नहीं, गुरू की क्लास पर करें फोकस

गूगल नहीं, गुरू की क्लास पर करें फोकस

ऑनलाइन क्लास को लेकर एसआर इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों के लिए काउंसलिंग सेशन आयोजित किया गया। काउंसलर पलक सक्सेना ने बताया कि क्लास के निर्धारित समय पर ग्रुप में उपस्थित हो...

गूगल नहीं, गुरू की क्लास पर करें फोकस
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीSat, 08 Aug 2020 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑनलाइन क्लास को लेकर एसआर इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों के लिए काउंसलिंग सेशन आयोजित किया गया। काउंसलर पलक सक्सेना ने बताया कि क्लास के निर्धारित समय पर ग्रुप में उपस्थित हो जाएं। देर से ग्रुप में सक्रिय होंगे तो टॉपिक को समझने में मुश्किल होगी। जरूरी मैसेज ही भेजें। अगर टीचर से कोई प्रश्न पूछना है तो सम्मानजनक तरीके से पूछें। अपने सहपाठी की किसी बात को वादविवाद का विषय न बनाएं। पलक ने बताया कि बच्चों के हाथ में इंटरनेट है। इसलिए वे किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के लिए सबसे आसान रास्ता अपनाते हैं और गूगल पर सर्च करके उत्तर देने लगते हैं। यह ठीक नहीं है। अगर आप सीखना चाहते हैं तो अपनी पाठ्यपुस्तक से देखें। यदि उत्तर नहीं पता है तो टीचर से पूछ लें। किसी भी अन्य बच्चे को कॉपी न करें। अपना काम स्वयं करने का प्रयास करें।

एक माध्यम की तरह इस्तेमाल करें इंटरनेट : उन्होंने बताया कि इंटरनेट को एक माध्यम की तरह प्रयोग करें और प्रत्येक जानकारी अपने टीचर से लें। इंटरनेट पर बहुत सी जानकारियां गलत होती हैं। इसलिए अपने टीचर के अनुसार कार्य करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें