DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बरेली के महिला अस्पताल में मरीज देखने का फिक्स हुआ टाइम

बरेली के महिला अस्पताल में मरीज देखने का फिक्स हुआ टाइम

जिला महिला अस्पताल में अब वार्ड में मरीज के तीमारदारों और रिश्तेदारों की भीड़ नहीं लगेगी। वार्ड में मरीज से मिलने का समय तय हो गया है। अब समय सीमा के अंदर ही मरीज से मिलने घरवाले, रिश्तेदार जा सकेंगे। इतना ही नहीं, निजी अस्पतालों की तर्ज पर जल्द ही जिला महिला अस्पताल में तीमारदारों के लिए अटेंडेंट कार्ड और मिलने आने वालों के लिए विजिटर कार्ड भी बनाया जाएगा।

जिला अस्पताल हो या फिर महिला चिकित्सालय, वार्डों में एक-एक मरीज के साथ 4 से 6 लोगों का रहना आम बात है। हालत यह हो गई है कि वार्ड में तीमारदारों की भीड़ होती है तो बाहर गैलरी में घरवालों-रिश्तेदारों का जमावड़ा होता है। बीते दिनों बतौर एडी हेल्थ डा. प्रमिला गौड़ ने महिला अस्पताल का निरीक्षण किया था और इस पर आपत्ति जताई थी। अब महिला अस्पताल में निजी अस्पतालों की तर्ज पर व्यवस्था की जा रही है जिससे वार्डों में भीड़ कम होगी। अस्पताल में भर्ती मरीजों को देखने का समय तय हो गया है। अस्पताल मेें भर्ती मरीज से अब घरवाले और रिश्तेदार सुबह 11 से 1 बजे तक मिल सकते हैं। शाम को मिलने का समय 5 से 7 बजे तय किया गया है। अस्पताल प्रबंधन शीघ्र ही मिलने वालों के लिए विजिटर पास जारी करने जा रहा है। यह पास बेड नंबर के अनुसार जारी किया जाएगा। मरीज के भर्ती होने के समय यह पास दिया जाएगा और जब मरीज को छुट्टी दी जाएगी तो विजिटर पास जमा करना होगा। इससे अस्पताल में अराजक तत्वों के आनेजाने पर भी पाबंदी लगेगी।

होमगार्ड देखेंगे व्यवस्था : जिला महिला अस्पताल में तैनात होमगार्ड पूरी व्यवस्था संभालेंगे। वार्ड में जाने वाले रास्तों पर उनकी ड्यूटी लगाई जाएगी। बिना पास के किसी को अंदर नहीं जाने दिया जाएगा। विजिटर पास एक मरीज पर दो ही जारी किया जाएगा और सामान्य परिस्थिति में तय समय मेें ही मिलने दिया जाएगा।

कई घटनाएं हो चुकी हैं

जिला महिला अस्पताल में कई घटनाएं हो चुकी हैं। यहां प्रसव के बाद प्रसूता के पास से नवजात बच्चा चोरी हो चुका है।

अस्पताल में लगा टीवी चुराने की भी कोशिश हो चुकी है।

बीते दिनों अस्पताल में शराब पीने और मारपीट का मामला भी खूब चर्चा में रहा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Fixing time to see patient in Bareilly Women s Hospital