ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबिलपुर क्रॉसिंग के पास इस वजह से राजधानी एक्सप्रेस दो घंटे खड़ी रही, मचा हड़कंप

बिलपुर क्रॉसिंग के पास इस वजह से राजधानी एक्सप्रेस दो घंटे खड़ी रही, मचा हड़कंप

डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली जा रही राजधानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस के पहियों में बिलपुर रेलवे स्टेशन पर आग लग गई। स्टेशन मास्टर ने ट्रेन के ड्राइवर को वॉकी टॉकी से मैसेज दिया। इसके बाद ट्रेन को बिलपुर...

बिलपुर क्रॉसिंग के पास इस वजह से राजधानी एक्सप्रेस दो घंटे खड़ी रही, मचा हड़कंप
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीSat, 10 Aug 2019 12:43 PM
ऐप पर पढ़ें

डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली जा रही राजधानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस के पहियों में बिलपुर रेलवे स्टेशन पर आग लग गई। स्टेशन मास्टर ने ट्रेन के ड्राइवर को वॉकी टॉकी से मैसेज दिया। इसके बाद ट्रेन को बिलपुर क्रॉसिंग के पास रोक दिया गया। मौके पर पहुंचे इंजीनियरों ने खराबी दूर की तब जाकर करीब दो घंटे बाद ट्रेन को दिल्ली रवाना किया जा सका। इस दौरान परेशान यात्रियों ने ट्रैक पर हंगामा भी किया।

राजधानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस 20503 अप शनिवार सुबह करीब 08:45 बजे बिलपुर रेलवे क्रॉसिंग से पास से गुजर रही थी। चालक से सिग्नल एक्सचेंज करते समय बिलपुर क्रॉसिंग के गेटमैन राजेश कुमार ने ट्रेन के कोच नंबर बी वन के पहियों में आग की लपटें निकलती देखी तो ड्राइवर को बताने की कोशिश की लेकिन तबतक ट्रेन निकल गई।

आननफानन में राजशे ने स्टेशन मास्टर बिलपुर मोहम्मद हनीफखान को जानकारी दी। स्टेशन मास्टर ने राजधानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस के चालक को वॉकीटॉकी पर मैसेज दिया। जिसके बाद आउटर सिग्नल से आगे गांव निबड़िया के सामने ट्रेन को रुकवा लिया गया।

ट्रेन रुकते ही यात्रियों को खलबली मच गई। थोड़ी देर बाद पहिये आग की लपटें निकलने की सूचना पर अफरातफरी मच गई। तमाम यात्री ट्रेन से उतर गए। किसी तरह आग को बुझाया गया। चालक द्वारा इमरजेंसी ब्रेक लिए जाने के बाद ट्रेन के कोच के ब्रेक जाम हो गए।ट्रेन रुकते ही गांव के ग्रामीण भी तमाम वहां पहुंच गए। पास के स्टेशनों से भी स्टाफ को मौके पर बुला लिया गया और ट्रेन को चालू किए जाने की कवायद शुरू हो गई। ट्रेन के जाम ब्रेक जब नहीं खुल पाए तो मेंटेनेंस स्टाफ बुलवाया गया। करीब 10:40 बजे ट्रेन को रवाना किया जा सका।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें