DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  हरे पेड़ कटवाने वाले वैसपुर के प्रधान पर एफआईआर के आदेश

बरेलीहरे पेड़ कटवाने वाले वैसपुर के प्रधान पर एफआईआर के आदेश

हिन्दुस्तान टीम,बरेलीPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:40 AM
हरे पेड़ कटवाने वाले वैसपुर के प्रधान पर एफआईआर के आदेश

बिथरी के वैसपुर गांव में शपथ लेते ही ग्राम समाज की जमीन पर बगैर अनुमति के हरे पेड़ कटवाने वाला प्रधान कार्रवाई के घेरे में आ गया है। सोमवार को लेखपाल की रिपोर्ट पर एसडीएम सदर विशु राजा ने नव निर्वाचित प्रधान संजीव उर्फ टनटन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के इज्जतनगर पुलिस को आदेश दे दिए हैं।

नव निर्वाचित खुराफती प्रधान संजीव ने 25 मई को शपथ ली थी। 25 मई की रात को ही ग्राम प्रधान ने बगैर अनुमति के ग्राम समाज की जमीन पर खड़े शीशम-अर्जुन, अशोक और यूकेलिप्टस के पेड़ों कटवा दिया। रातोंरात प्रधान ने पेड़ों को ट्रैक्टर-ट्रॉली में भरकर कहीं भिजवा दिया। ग्रामीणों ने मामले की शिकायत प्रशासन ने की। क्षेत्रीय लेखपाल की जांच में ग्राम समाज की जमीन पर हरे पेड़ों के काटने की पुष्टि हो गई। तीन दिन पहले तहसीलदार सदर ने लेखपाल की रिपोर्ट को प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति के साथ एसडीएम सदर को भेजा था। सोमवार को एसडीएम सदर ने तहसीलदार सदर की संस्तुति पर प्रधान के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दे दिए। साथ ही इज्जतनगर पुलिस को कटे पेड़ बरामद कर तहसीलदार सदर को सुपुर्दगी में देने को कहा है।

ग्राम समाज की जमीन पर बगैर अनुमति के पेड़ काटे गए। लेखपाल की रिपोर्ट में सब साफ हो गया है। प्रधान के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश इज्जतनगर पुलिस को दे दिए हैं।- विशु राजा, एसडीएम सदर

--

³नोट- रात तक मुकदमा दर्ज हो जाएगा। अवनीश जी अपडेट कराएंगे।

संबंधित खबरें