DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  एक वैक्सीन के लिए मारामारी, दूसरी से बनाई दूरी

बरेलीएक वैक्सीन के लिए मारामारी, दूसरी से बनाई दूरी

हिन्दुस्तान टीम,बरेलीPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:40 AM
एक वैक्सीन के लिए मारामारी, दूसरी से बनाई दूरी

वैक्सीनेशन का स्लाट पहले जहां 20 से 25 मिनट में फुल बुक हो जाता था, वहीं अब शहर से लेकर देहात तक कई सेंटरों पर पर स्लाट खाली पड़े है। 24 घंटे बाद भी कई सेंटरों पर वैक्सीनेशन के लिए लोगों ने स्लाट बुक नहीं कराया है। कहीं न कहीं इसके पीछे वैक्सीन बदलना भी वजह माना जा रहा है। जिन सेंटरों पर कोवैक्सीन लगाई जा रही थी, वहां स्लाट बुकिंग की रफ्तार अधिक थी। वहीं जहां कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जा रही है, वहां स्लाट खाली है।

जिले में पहले कोविशील्ड वैक्सीन आई थी और स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स को यही वैक्सीन लगाई जा रही थी। उसके बाद कोवैक्सीन भी आ गई। उसके बाद से ही लगातार यह देखने में आ रहा है कि कोवैक्सीन का स्लाट बुक करने के लिए मारामारी जैसी स्थिति हो रही थी। महिला अस्पताल मे युवाओं को कोवैक्सीन ही लगाई जा रही थी और वहां स्लाट 15 से 20 मिनट में ही बुक हो जा रहा था। अब सभी सेंटरों पर पहली डोज कोविशील्ड की लगाई जा रही है और 24 घंटे बाद भी कई केंद्रों पर स्लाट खाली है।

यहां खाली है स्लाट

सोमवार को दोपहर 2 बजे तक कई केंद्रों पर नाममात्र के स्लाट बुक हुए थे। भमोरा, भोजीपुरा सीएचसी पर 100 से अधिक स्लाट खाली थे। फरीदपुर सीएचसी, यूपीएचसी, फतेहगंज सीएचसी, फतेहगंज पूर्वी, गंगापुरम, क्यारा, क्योलड़िया समेत कई सेटरों पर स्लाट खाली रहे।

संबंधित खबरें