ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशगैरइरादतन हत्या के प्रयास में पिता पुत्र को सश्रम कैद, जुर्माना भी ठोका

गैरइरादतन हत्या के प्रयास में पिता पुत्र को सश्रम कैद, जुर्माना भी ठोका

न्यायाधीश शिवकुमार की अदालत ने गैरइरादतन हत्या का प्रयास करने के मामले में पिता-पुत्र को सश्रम चार-चार साल की कैद की सजा सुनाई। अदालत ने दोनों पर दस-दस हजार का जुर्माना भी ठोका है। इसी जुर्माने की...

गैरइरादतन हत्या के प्रयास में पिता पुत्र को सश्रम कैद, जुर्माना भी ठोका
बरेली | विधि संवाददाताTue, 04 Feb 2020 11:13 AM
ऐप पर पढ़ें

न्यायाधीश शिवकुमार की अदालत ने गैरइरादतन हत्या का प्रयास करने के मामले में पिता-पुत्र को सश्रम चार-चार साल की कैद की सजा सुनाई। अदालत ने दोनों पर दस-दस हजार का जुर्माना भी ठोका है। इसी जुर्माने की राशि में से आधी राशि चुटैल को देने का भी आदेश दिया गया है। आंवला क्षेत्र के गांव पांडुवा के वेदराम की मोटरसाइकिल की लाइट 22 सितम्बर 2016 को गांव के महेंद्र ने तोड़ दी थी। वेदराम के विरोध पर आरोपी महेंद्र और उसके बेटे गुड्डू उर्फ़ धीरेन्द्र ने वेदराम के साथ मारपीट की जिससे वेदराम को गम्भीर चोट आयी।

आरोपियों की मारपीट से वेदराम बेहोश हो गया। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के प्रयास की एफआईआर दर्ज की थी। इस मामले की सुनवाई न्यायाधीश शिवकुमार की कोर्ट में हुई। कोर्ट ने आरोपी महेंद्र और उसके बेटे गुड्डू उर्फ़ धीरेन्द्र को सश्रम चार-चार साल की कैद की सजा सुनवाई। इसके अलावा आरोपियों पर कड़ा जुर्माना भी लगाया गया।

तीन आरोपियों को पांच-पांच साल  कैद

न्यायाधीश अनिल कुमार सेठ की अदालत ने पति-पत्नी और पुत्र पर गैरइरादतन हत्या का प्रयास करने के मामले में तीन आरोपियों को सश्रम पांच-पांच साल की कैद की सजा सुनाई। अदालत ने प्रत्येक आरोपी पर पांच-पांच हजार जुर्माना भी ठोका है। जुर्माने में से आधी राशि चुटैलों को देने का भी आदेश दिया है। एडीजीसी अशोक यादव ने बताया कि बिजौरिया गांव के मो.कमर ने कोतवाली बहेड़ी में एफआईआर मे आरोप लगाया था कि उसकी गली तीन फिट चौड़ी है। मोहल्ले वाले गली में बरसात का पानी निकालते हैं। 9 जुलाई 2010 को विजयपाल, रामसिंह व प्रमोद नाली खोदने लगे। विरोध पर तीनों ने मो.कमर, उसकी पत्नी शाजदा और बेटे अहसन को पीटा। पुलिस ने तीनों आरोपियों पर गैरइरादतन हत्या के प्रयास में रिपोर्ट दर्ज की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें