Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशबरेली के जनकपुरी में ठेकेदार के घर पकड़ी नकली शराब फैक्ट्री, जेई और लाइनमैन के बेटे घोल रहे थे शराब में जहर

बरेली के जनकपुरी में ठेकेदार के घर पकड़ी नकली शराब फैक्ट्री, जेई और लाइनमैन के बेटे घोल रहे थे शराब में जहर

बरेली। वरिष्ठ संवाददाताDinesh
Sun, 03 May 2020 11:26 PM
बरेली के जनकपुरी में ठेकेदार के घर पकड़ी नकली शराब फैक्ट्री, जेई और लाइनमैन के बेटे घोल रहे थे शराब में जहर

जनकपुरी में शराब का ठेकेदार नकली शराब बनाकर बेच रहा था। प्रेमनगर पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने छापा मारकर भट्टी मालिक समेत चार लोगों को  गिरफ्तार कर लिया। तैयार की नकली शराब के साथ उपकरण बरामद किये गये हैं। जेई हाईडिल व संविदा कर्मी के बेटे मुनाफे के लालच में शराब में जहर घोल रहे थे। 150 में बिकने वाला आरएस का पौवा 250 का बेच रहे थे।

प्रेमनगर में जनकपुरी में रहने वाले रजनीश श्रीवास्तव की बहेड़ी में एक देशी  दूसरी अंग्रेजी शराब की दुकान है। उनका विशाल मेगा मार्ट के पास रेस्टोरेंट भी है। पुलिस को रजनीश के घर नकली शराब तैयार होने की सूचना मिली। जिस पर प्रेमनगर इंस्पेक्टर बलवीर सिंह, क्राइम ब्रांच के एसआई श्याम सिंह और गिरीश चंद्र जोशी ने पुलिस के साथ रविवार रात छापा मारा। इस दौरान घर के अंदर लोगों में भदगड़ मच गई। पुलिस ने मौके पर ही रजनीश समेत चार को गिरफ्तार किया।

तलाशी लेने पर पुलिस ने रॉयल स्टेग के दर्जनों नकली क्वार्टर बरामद किये। शराब ठेकेदार ने घर को ही फैक्ट्री बना दिया था। यहां शराब में जहर घोलने वाले तीन लोगों से पूछताछ की गई। सुरेश शर्मा नगर में रहने वाला सोनू सिंह ने बताया कि उसके पिता लाल करन सिंह हाइडिल में जूनियर इंजीनियर है, जो हरदोई में तैनात है। इज्जतनगर के तुलाशेरपुर निवासी मोहित कुमार ने बताया कि उसकी नोएडा में कपड़ो की दुकान है। उसके पिता बिजली विभाग में लाइन मैन थे। उनका देहांत हो चुका है। तीसरे ने बताया कि वह संजयनगर का अनुराग है। उसके पिता वीरेन्द्र कुमार बिजली विभाग में संविदा कर्मचारी है। बताया कि वह विशाल मेगा मार्ट स्थित रजनीश के रेस्टोरेंट में काम करता है। 

लॉक डाउन होते ही खोले थे नकली फैक्ट्री

आरोपियों ने बताया कि वह मुनाफा कमाने के लिये असली शराब के क्वार्टर को नकली में बदल देते थे। लॉकडाउन के चलते शराब के ठेके बंद है। लोगों की डिमांड खासी आ रही थी। वह नकली क्वार्टर 250 रुपये तक बेच रहे थे। पुलिस ने बताया कि एक सिलैण्डर, एक गैस, सैकड़ो ढक्कन, सैकड़ो क्यूआर कोड, दो ड्रम समेत कई उपकरण बरामद किये है।

एसपी क्राइम समेत अफसरों ने की पूछताछ

पुलिस ने देर रात रजनीश श्रीवास्तव को लेकर शेष बचे आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर कई जगह दबिशे दी। एसपी क्राइम रमेश भारतीय समेत पुलिस अधिकारियों ने आरोपी शराब  ठेकेदार से पूछताछ की। मामले की सूचना आबकारी टीम को दी गई । जिस पर आबकारी इंस्पेक्टर विनय कुमार तिवारी ने पहुंचकर माल को सील किया। उनकी ओर से थाना प्रेमनगर में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

epaper

संबंधित खबरें